बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के AIIMS में इलाज के लिए कराया गया भर्ती

फागू चौहान AIIMS

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान(Bihar Governer phagu Chauhan) की अचानक से तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद आज सुबह उन्हें इलाज के लिए स्पेशल एयर एम्बुलेंस से एयरलिफ्ट कर के दिल्ली लाया गया जिसके बाद उन्हें तुरंत दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया। फागू चौहान कल यानि गुरूवार को भी बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) में भर्ती कराया गया था।

पिछले सप्ताह भी बुखार से पीड़ित थे फागू चौहान

राज्यपाल पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे। बताया जा रहा है कि उन्हें कुछ दिनों से काफी तेज बुखार था। इससे पहले आईजीआईएमएस के अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने कहा था कि राज्यपाल फागू चौहान आईजीआईएमएस के एक निजी वार्ड में भर्ती थे। वह डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में थे। डॉक्टरों ने उनके यूरीन सैंपल में संक्रमण का पता लगाया और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा था।

बुखार के बाद से ही IGIMS में भी चल रहा था इलाज

बाद में तबीयत बिगड़ता देख तुरंत ही फागू चौहान को दिल्ली ले जाया गया। उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया, यहां एम्स में फागू चौहान का इलाज होगा। 74 वर्षीय फागू चौहान 2019 से बिहार के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। यूपी के आजमगढ़ में 1948 में उनका जन्म हुआ था। यूपी की घोसी विधानसभा सीट से वो 6 बार विधायक रहे थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.