Advertisement

बिहार अनलॉक: नीतीश सरकार का फैसला, बुधवार से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

Share
Advertisement

पटना। बिहार सरकार की ओर से अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी की गई है जिससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। नीतीश सरकार ने अनलॉक 4 के तहत स्कूल-कॉलेज समेत अन्य संस्थानों को भी खोलने का फैसला लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि कोरोना की समीक्षा करने के बाद सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोलने का फैसला लिया गया है। हालांकि, इन ऑफिसों में सिर्फ वैक्सीनेटेड लोग ही जा सकेंगे।

Advertisement

बिहार सरकार ने फैसला लेते हुए 11वीं और 12वीं तक के स्कूल समेत कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान को 50 फ़ीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का फैसला लिया है। इसके अलावा रेस्टोरेंट और खाने की दुकान को भी खोलने की परमिशन दी गई है। बता दें कि रेस्टोरेंट्स और खाने की दुकान में दुकान की कुल क्षमता के सिर्फ 50 फ़ीसदी लोग ही बैठकर खाना खा सकेंगे।

इससे पहले कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर अहम बैठक हुई, जिसमें सीएम नीतीश कुमार समेत राज्य सरकार के कई मंत्री और पदाधिकारी उपस्थित हुए। सभी पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद ही अनलॉक-4 के नियम कानून को लागू करने का फैसला लिया गया। अनलॉक 4 में भी पहले की तरह दुकानों को अल्टरनेट डे खोलने का आदेश दिया गया है। दुकानें शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी। वहीं, इस दौरान भी रात में नाईट कर्फ्यू 9 बजे से जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *