Advertisement
खेल

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, बिना खेले ही मिल गई वॉर्निंग

Share
Advertisement

भारतीय सरजमीं पर वनडे वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है। पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जहां डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। एक तरह से ये मैच पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल का रिपीट टेलीकास्ट था। दोनों टीमें 2019 वनडे विश्व कप फाइनल में लॉर्ड्स में भिड़ीं, जिसमें इंग्लैंड ने बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर जीत हासिल की। इस बार न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। इस मैच में न सिर्फ इंग्लैंड खराब फॉर्म में थी बल्कि भारतीय टीम की भी टेंशन बढ़ गई थी। इस खेल के बाद, न्यूजीलैंड की तरह, अहमदाबाद से भारतीय टीम को रेड अलर्ट मिला।

Advertisement

सबसे पहले बात करते हैं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच की। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की बढ़ती ताकत न्यूजीलैंड के अधूरे गेंदबाजी आक्रमण का मुकाबला करने में असमर्थ रही और पूरे 50 ओवर के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 282 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

टीम इंडिया में तनाव बढ़ गया है

आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत का प्रदर्शन खराब करने वाली टीम न्यूजीलैंड है। इस टीम ने ज्यादातर समय आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। आखिरी बार भारत ने वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड को 2003 में हराया था। यह वही टीम है जिसने 2019 विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल में हराकर भारत का विश्व चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया था। इसी टीम ने 2021 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को हराकर उनका टेस्ट चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर कर दिया। इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत को परेशानी में डाल दिया था। ऐसे में भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती कीवी टीम को हराना था। पहले गेम में उन्होंने जो प्रदर्शन दिखाया, उसे देखते हुए टीम इंडिया और उसके प्रशंसकों को अब आश्चर्य होगा कि क्या न्यूजीलैंड विश्व कप में भारत को फिर से हरा पाएगा।

इन दिग्गजों के बिना किया कमाल

आश्चर्य की बात यह है कि पहले गेम में शानदार प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड को अपने तीन स्टार खिलाड़ियों के बिना खेलना पड़ा। इस टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण इस मैच में मौजूद नहीं थे। स्ट्राइकर गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मौजूद नहीं थे। लेकिन इन तीनों के बिना भी कीवी टीम ने कमाल कर दिखाया है। रचिन रवींद्र ने नाबाद 123 रन बनाए।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच अहमदाबाद में खेला गया था और उम्मीद थी कि पिच से बल्लेबाजों को फायदा होगा। हालांकि, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल कर दिया। भारत के लिए हालात ज्यादा तनावपूर्ण हैं क्योंकि 22 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच होना है और पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल है। बल्लेबाजों के बीच दोस्ताना मैच में बोल्ट और हेनरी ने शानदार खेल दिखाया लेकिन भारतीय टीम के लिए यह देखना डरावना होगा कि ये दोनों धर्मशाला में क्या कहर बरपाएंगे। तब तक लकी फर्ग्यूसन भी वापस आ जाएंगे और वह भी अपनी तूफानी गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर रहे होंगे।

Recent Posts

Advertisement

बोर्ड में टॉप करने वाली छात्रा की बीमारी से मौत, परिवार के लोगों ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा सलाम

Gujarat News: गुजरात के मोरबी की रहने वाली एक किशोरी को एक महीने पहले ब्रेन…

May 16, 2024

मीसा बोलीं… ‘अमित शाह के बिहार आने से इंडी गठबंधन को फायदा’, तेजस्वी के बयान पर सम्राट का जवाब…

Politics in Bihar: बिहार में राजनीतिक बयानबाजी जोरों पर है. पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर…

May 16, 2024

Noida: युवक को पूछताछ के लिए बुलाया था पुलिस चौकी… हुई ऐसी घटना कि पूरी चौकी हो गई सस्पेंड

Suicide in Noida: नोएडा के बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में एक युवक ने…

May 16, 2024

सुशील कुमार मोदी के आवास पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, शोकाकुल परिवार को दी सांत्वना

CM Nitish pay tribute: बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे दिवंगत…

May 16, 2024

सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती, असल पहचान छुपाई, नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण

Sexual Exploitation: कानपुर में एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. आरोप है कि यहां…

May 16, 2024

सपा को जनसभा के लिए नहीं मिल रही जनता, वो प्रेस कॉन्फ्रेंस तक ही सीमित- सीएम योगी

CM Yogi in Fatehpur: 16 मई को बिंदकी के फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र में यूपी के…

May 16, 2024

This website uses cookies.