Advertisement

IPL 2022 PBKS vs DC Live: कोरोना संकट के बीच दिल्ली की धमाकेदार जीत, 10 ओवर में हासिल किया लक्ष्य

Share

कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals की टीम को बुधवार को बड़ी जीत मिली. टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था.

ipl 2022

ipl 2022

Share
Advertisement

कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals की टीम को बुधवार को बड़ी जीत मिली. टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जिसको दिल्ली के गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया और पंजाब को 115 रनों पर ऑलआउट कर दिया. जवाब में दिल्ली के बल्लेबाजों की तूफानी पारी देखने को मिली. दिल्ली ने 10 ओवर शेष रहते हुए 9 विकेट से जीत हासिल की.

Advertisement

वार्नर ने जड़ी फिफ्टी

आपको बता दे कि, दिल्ली कैपिटल्स DC की ओर से डेविड वॉर्नर David Warner ने शानदार फिफ्टी जड़ी, साथ ही पृथ्वी शॉ ने भी 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. बता दें कि इस मैच को लेकर कई तरह का सस्पेंस था, क्योंकि बुधवार सुबह ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी टिम सिफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

10.3 ओवर में बनाए 119 रन

दिल्ली की टीम ने 116 रनों का पीछा करते हुए तूफानी अंदाज में शुरूआत की. 10 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. पृथ्वी शॉ ने 41 रनों की तूफानी पारी खेली और उनका साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने निभाया. 41 रन बनाकर पृथ्वी आउट हुए लेकिन वॉर्नर नहीं रुके और शानदार फिफ्टी जड़ी. डेविड वॉर्नर और सरफराज़ खान ने क्रीज़ पर रहकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

9 विकेट से जीती दिल्ली

दिल्ली का केवल एक विकेट गिरा, पृथ्वी शॉ 20 गेंदों में 41 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने. इसके बाद सरफराज खान को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा गया. वार्नर और खान ने नाबाद रहते हुए दिल्ली को बड़ी जीत दिलाई. इससे पंजाब की ओर से 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाए थे. विकेटकीपर जितेश शर्मा ने 32 और कप्तान मयंक अग्रवाल ने 22 रनों की पारी खेली थी.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टॉ, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, नाथन इलिस, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत, रॉवमैन पावेल, ललित यादव, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें