Qualifier 2 Match: अगर क्वालीफायर-2 मैच किसी कारण रद्द हुआ, तो क्या होगा, जानिए ?

आज शुक्रवार को IPL 2022 का क्वालिफायर-2 Qualifier मुकाबला खेला जाएगा. आज जीत हासिल करने वाली टीम 29 मई यानि रविवार को गुजरात टाइटंस Gujrat Titans के साथ फाइनल मैच खेलेगी. जिसके बाद सीजन की चैंपियन टीम सामने आ जाएगी.

Share This News
IPL 2022

IPL 2022

आज शुक्रवार को IPL 2022 का क्वालिफायर-2 Qualifier मुकाबला खेला जाएगा. आज जीत हासिल करने वाली टीम 29 मई यानि रविवार को गुजरात टाइटंस Gujrat Titans के साथ फाइनल मैच खेलेगी. जिसके बाद सीजन की चैंपियन टीम सामने आ जाएगी. बता दे कि आज का मैच राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals और बेंगलुरु RCB के बीच खेला जाएगा. जिसके बाद फाइनल के लिए टीम सामने आ जाएगी.

शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा मैच

जानकारी के लिए बता दे क्वालिफायर 2 मैच शाम साढ़े सात बजे नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल भी शाम साढ़े सात बजे इसी मैदान पर खेला जाएगा. कुछ खिलाड़ियों को इस मैदान पर अनुभव है और कुछ को नहीं. ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों के मन में सवाल है कि अगर बारिश या किसी अन्य कारणों से मैच नहीं हो पाता है तो क्या होगा ? क्योंकि इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है यह केवल फाइनल मैच के लिए है.

टॉस में देरी हुई तो क्या होगा ?

जानकारी के लिए बता दे कि, अगर किसी कारण से टॉस में देरी होती है, तो मैच में ज्यादा से ज्यादा 2 घंटे और 10 मिनट तक इंतजार किया जा सकता है. उस स्थिति में 20-20 ओवरों का ही मैच कराया जाएगा. यानि मैच पूरा खेला जाएगा.

अगर किसी वजह से एक्स्ट्रा टाइम देने के बाद भी मुकाबला शुरू नहीं हो पाता है, तब दोनों टीम के बीच 5-5 ओवरों का मैच कराया जाएगा. मैच का परिणाम आने पर फोकस रहेगा. वहीं, अगर किसी कारणवश 5-5 ओवरों का मैच कराया जाना भी संभव नहीं हो पाता है, तब सुपर ओवर के जरिए नतीजा निकाला जाएगा. फिर भी अगर सुपर ओवर के बाद भी परिणाम नहीं आता है तो अंत में प्वाइंट टेबल में बेहतर अंक वाली टीम को घोषित किया जाएगा. फाइनल में गुजरात के साथ फाइनल मैच खेलने की अनुमति होगी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.