IPL 2022 Playoffs: किसके सिर पर कायम Orange और Purple Cap, किस टीम की जीत ने खोला प्लेऑफ का रास्ता

भारत में क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस वक्त जश्न का त्योहार चल रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि IPL 2022 अपने समापन की और तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सभी की निगाहें अपनी-अपनी टीमों को लेकर केंद्रित हो गया हैं। बता दें इस सीजन में लगभग आईपीएल 2022 का आधा सत्र अब समाप्त हो गया है। जिसे देखते हुए फैंस के बीच ये उत्सुकता तेज होती जा रही है की क्या उनकी टीम इस सीजन प्लेऑफ में जगह बना पाएगी। जिसे देखते हुए अब अंकतालिका में बेहद ही रोमांच बढ़ गया है। जैसा की इस साल की नई टीम गुजरात टाइटंस को छोड़कर अबतक सभी टीमें लगभग प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं।

कैसे KKR की जीत से बाकी टीमों को फायदा?

हालांकि कल खेले गए मैच में KKR की जीत के बाद अब RR को टॉप-4 में क्वालिफाई करने के लिए अपने बचे हुए बाकी मैच जीतने होंगे। इस मैच की बात करे तो KKR की टीम ने RR को 7 विकेट से हरा दिया था। ऐसे में ये माना जा रहा है कल KKR  की जीत से बाकी टीमों को भी फायदा मिलेगा। ऐसा इस कारण हो पाएगा क्योंकि RR की टीम Points Table में Top-4 की टीम में कायम थी। जब Top-4 की कोई भी टीम हारती है तो अंक तालिका में नीचे मौजूद टीमों को फायदा होता है। इस सत्र की दो नई टीमों ने अबतक शानदार खेल खेलते हुए Points Table  में पहले दो स्थानों पर अपनी जगह बना रखी है। गुजरात नौ मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ इस टीम ने लगभग Playoff के लिए क्वालिफाई कर लिया है।


IPL 2022 Orange Cap and Purple Cap Holder

IPL 2022  में बात करे तो Orange Cap  RR के बल्लेबाज जोस बटलर के सिर पर कायम हैं। वहीं दूसरी तरफ Purple Cap पर इसी टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल के सिर पर है। वहीं RCB के कप्तान Faf du Plesis  भी ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल हो गए है। बता दें 29 मई को IPL 2022 का  खिताबी मुकाबला होगा। ऐसे में अंक तालिका का समीकरण कम होते हुए दिनों के साथ रोमांचक होता जा रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.