IPL 2022 News: तय हो गई प्लेऑफ लिस्ट, जानिए कब और किसके बीच होंगे क्वालीफायर एलीमनेटर मैच ?

IPL 2022 का पहला क्वालीफायर 24 मई को कोलकाता में खेला जाएगा. इस मैच में गुजरात टाइटंस Gujrat Titans और राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals की टीमें आमने सामने होंगी.

Share This News
ipl 2022

ipl 2022

शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals और मुंबई इंडियंस Mumbai Indians के बीच खेले गए मैच के बाद प्लेऑफ Playoff के लिए चारों टीमें पक्की हो गई. इस मैच में मुंबई इंडियंस MI ने पांच विकेट से पंत की कप्तानी वाली टीम को हरा दिया. जिसके बाद RCB का प्लेऑफ के लिए टिकट पक्का हो गया.

प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी RCB

बता दे कि, अगर इस मैच को दिल्ली जीत जाती तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनती लेकिन, मुंबई से मिली हार के बाद वह बाहर हो गई. अब RCB प्लॉफ में जगह बना चुकी हैं. हालांकि अभी एक ग्रुप मैच बचा हुआ है. रविवार को हैदराबाद और पंजाब के बीच यह मैच खेला जाएगा, लेकिन इस मैच का अब प्लेऑफ पर कोई असर होने वाला नहीं है.

गौरतलब है कि, अब जो चार टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं, उसमें नंबर एक पर गुजरात टाइटंस Gujrat Titans है, दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals है, तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स LSG है और चौथे नंबर पर आरसीबी RCB की टीम है. अब पहले लीग चरण खत्म होने के बाद एक दिन का गैप रहेगा, उसके बाद क्वालीफायर Qualifier और एलीमनेटर Alimnater मुकाबले होंगे.

पहले क्वालीफायर में GT और RR होंगी आमने-सामने

IPL 2022 का पहला क्वालीफायर 24 मई को कोलकाता में खेला जाएगा. इस मैच में गुजरात टाइटंस Gujrat Titans और राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals की टीमें आमने सामने होंगी. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, सीधे फाइनल में एंट्री कर जाएगी. वहीं इस मैच में जो टीम हारेगी, वो भी बाहर नहीं होगी, लेकिन उसे एक और मैच खेलना पड़ेगा. इसके बाद 25 मई को एलीमनेटर होगा. जिसमें लखनऊ सुपर जाएंट्स का मुकाबला कोलकाता में आसीबी से होगा. इस मैच में जो भी टीम हारेगी, वो बाहर हो जाएगी, यानी उसका सफर खत्म हो जाएगा.

29 को होगा फाइनल

इस एलीमनेटर मैच में जो टीम जीतेगी, उसे एक और मैच क्वालीफायर 1 में हारी हुई टीम से खेलना होगा. जो टीम इस मैच में जीतेगी, वो सीधे फाइनल में चली जाएगी. सीजन IPL 2022 का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा. यह मैच करीब आधा घंटा देरी से शुरू होगा यानि शाम 8 बजे से शुरू होगा. क्योंकि दो साल बाद इस बार IPL में क्लोजिंग सेरेमनी होने जा रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.