IPL 2022 News Ravindra Jadeja: ये रहें वो 5 बड़े कारण, जिनकी वजह से जडेजा ने छोड़ी CSK की कप्तानी

अब CSK की कमान फिर से महेन्द्र सिंह धोनी MS Dhoni के हाथों में आ गई. कप्तान रवीन्द्र जडेजा Ravindra Jadeja ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ना जाहिर सी बात है कोई बड़ी वजह रही होगी.

Share This News
IPL 2022

IPL 2022

IPL 2022 में CSK ने जिस तरह अजीबो गरीब फैसले लेकर लीग League की शुरूआत की, ठीक उसी प्रकार लीग के बीच में भी चौंकाने वाला फैसला CSK की ओर से आया है. अब CSK की कमान फिर से महेन्द्र सिंह धोनी MS Dhoni के हाथों में आ गई. कप्तान रवीन्द्र जडेजा Ravindra Jadeja ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ना जाहिर सी बात है कोई बड़ी वजह रही होगी. हर कोई इस वजह को भी जानना चाहता है. चलिए हम आपको बताते है वो 5 बड़े कारण जिनकी वजह से जडेजा ने बीच में ही कप्तानी छोड़ दी है.

IPL की सबसे सफल टीमों में से एक CSK

IPL के इतिहास में CSK टीम का नाम सबसे सफल टीमों में से एक है. IPL इतिहास में जितनी भी टीमों ने सबसे ज्यादा खिताब जीते हैं. CSK उन टीमों में से एक है. CSK ने अब तक IPL इतिहास में 4 बार खिताब जीता है. सबसे ज्यादा खिताब मुंबई इंडियंस Mumbai Indians ने जीता है.

8 में से 6 मैच हारी CSK

IPL 2022 की शुरूआत CSK ने रवीन्द्र जडेजा की कप्तानी में की. यह सीजन चेन्नई सुपर किंग्स Chennai Super Kings के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. अब तक चेन्नई ने 8 में से 6 मैचों में हार का सामना किया है. जो अब तक लीग के इतिहास में नहीं हुआ था. 10 टीमों में से सबसे निचले पायदान में यह दूसरे नंबर पर है. पहले नंबर पर मुंबई 8 में से 8 मैच हारकर है.

जडेजा की खराब हो रही थी फॉर्म

अब तक खेले गए इस सीजन में धाकड़ ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. जिसके लिए उन्हें सर जडेजा कहा जाता है. जडेजा ने अभी तक 8 मैचों में केवल 5 विकेट लिए हैं. साथ ही 112 रन बनाए हैं. जो उनके स्ट्राइक रेट और औसत से मेल नहीं खाते हैं.

जडेजा पर बढ़ रहा था दबाव

तीसरी सबसे बड़ी वजह जडेजा कप्तानी के वजन को संभाल नहीं पाए और उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. जडेजा अब अपने खेल पर फोकस करना चाहते हैं, जिससे वह अच्छा खेल दिखा सके और टीम को जीत दिला सके.

प्लेऑफ में पहुंचना चाहती है चेन्नई

इसका एक बड़ा कारण यह है कि धोनी एक लेजेंड है और वह चमत्कारिक खेल के लिए जाने जाते है. CSK की प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई. जडेजा को फ्री माइंड कर CSK प्लेऑफ में पहुंचना चाहती है.

अभी तक खेले गए इस सीजन में धोनी अच्छे फॉर्म में हैं और वह जडेजा से बोझ कम करके टीम को आगे बढ़ाना चाहते हैं. जिससे आगामी मैचों में जडेजा खुलकर मैच खेल सकें.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.