IPL 2022 News: बटलर ने जड़ा चौथा तूफानी शतक, फाइनल में पहुंची संजू सेना

शुक्रवार को खेले गए क्वालिफायर-2 Qualifier के मुकाबले में राजस्थान Rajasthan Royals ने बेंगलुरु RCB को 7 विकेट से हरा दिया. अब 29 मई रविवार को राजस्थान का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस Gujrat Titans के साथ होगा.

Share This News
joss buttler

joss buttler

शुक्रवार को खेले गए क्वालिफायर-2 Qualifier के मुकाबले में राजस्थान Rajasthan Royals ने बेंगलुरु RCB को 7 विकेट से हरा दिया. अब 29 मई रविवार को राजस्थान का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस Gujrat Titans के साथ होगा. इस मैच में राजस्थान के अक्रामक ओपनर जोस बटलर Joss Buttler ने सीजन का चौथा शतक जड़ा. बटलर ने 60 गेंदों में 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

बटलर ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

अपनी इस पारी के दौरान जोस बटलर ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. बटलर अब आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में विराट कोहली की बराबरी पर आ गए हैं. साथ ही, किसी टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में भी उन्होंने विराट की बराबरी कर ली है.

कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

जानकारी के लिए बता दे कि, विराट कोहली Virat Kohli ने साल 2016 के आईपीएल सीजन में चार शतक जड़े थे. बटलर के आईपीएल IPL करियर का यह पांचवां शतक रहा. क्रिस गेल Chris Gayle 6 शतकों के साथ इस मामले में सबसे आगे हैं. क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड अगले सीजन में टूट सकता है.

केन को पीछे छोड़ा

क्वालिफायर-2 में शतक चौथा शतक लगाने के बाद केन विलियमसन Kane Williamson को भी पीछे छोड़ा. एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. वहीं, हैदराबाद के कप्तान चौथे नंबर पर फिसल गए हैं. एक सीजन में किसी विदेशी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए क्योंकि, 816 रनों के साथ डेविड वार्नर David Warner पहले स्थान पर हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.