IPL 2022 KKR vs RR Live: कोलकाता के खिलाफ बटलर का धूमधड़ाका, 103 रनों की खेली तूफानी पारी, KKR को 218 रनों का लक्ष्य

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. कोलकाता का यह फैसला गलत साबित हुआ. राजस्थान के ओपनर जोस बटलर Jos Buttler और देवदत्त पड्डिकल ने शानदार शुरूआत की

Share This News
ipl 2022

ipl 2022

सोमवार को IPL 2022 में खेले जा रहे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स RR और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR की टीम आमने-सामने है. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. कोलकाता का यह फैसला गलत साबित हुआ. राजस्थान के ओपनर जोस बटलर Jos Buttler और देवदत्त पड्डिकल ने शानदार शुरूआत की.

बटलर ने ठोका ताबड़तोड़ शतक

हालांकि, देवदत्त बड़ी पारी नहीं खेल सके, वह 18 गेंदों में 24 रन बनाकर चलते बने. लेकिन, दूसरे छोर पर खड़े जोस बटलर ने इस मैच में भी अपनी फॉर्म जारी रखी. एक छोर को संभालकर कोलकाता के गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ हमला जारी रखा. जोस बटलर ने 58 गेंदों पर अपना शतक पूरा किय़ा. शतक पूरा करने में बटलर ने 9 चौके और 5 छक्के लगाए. बाद में बटलर 61 गेंदों में 103 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने.

संजू ने बनाए 38 रन

इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 38 रन ठोक दिए. कप्तान संजू को आंद्रे रसेल ने आउट किया. तीन विकेट गिरने के बाद मोर्चा शिमरन हेटमायर और रियान पराग ने संभाला. लेकिन पराग 5 रन बानकर आउट हो गए. इसके बाद इस सीजन में पहला मैच खेल रहे करूण नायर ने हेटमायर के साथ मोर्चा संभाला. नायर ज्यादा कुछ नहीं कर सके 3 रन बनाकर चलते बने. आखिरी ओवरों में हेटमायर ने अपने हाथ दिखाए और 13 गेंदों में 26 रन बनाए. राजस्थान ने कोलकाता को जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य दिया.  

महंगे साबित हुए कोलकाता के गेंदबाज

कोलकाता के मैन स्ट्राइक गेंदबाज उमेश यादव और पैट कमिंस इस मैच में खासे महंगे साबित हुए. उमेश यादव ने अपने चार ओवरों के कोटे में 44 रन लुटाए. वहीं, पैट कमिंस ने 4 ओवर में 50 रन देकर एक विकेट लिया. सुनील नरेन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए. शिवम मावी ने 4 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं, वरूण चक्रवर्ती ने 2 ओवर में 30 रन दिए. जिसके बाद उन्हें बॉलिंग के लिए नहीं लगाया गया.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.