IPL 2022 KKR vs MI: युवा पेसर ने BCCI का झेला दो साल का बैन, वापसी में रोहित शर्मा को किया परेशान, स्विंग के दीवाने हुए दिग्गज

दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है. इस जेंटलमैन खेल में कभी-कभी विवाद भी सामने आ जाते हैं और खिलाड़ियों से भी गलती हो ही जाती है. जिससे कोई कितना भी शानदार क्यों न खेलता हो, BCCI से सजा मिल ही जाती है. इस जेंटलमैन गेम में एक गलती जम्मू-कश्मीर के पेसर रासिख सलाम Rasikh Salam से साल हुई. जिसकी वजह से BCCI ने उन्हें दो साल के लिए बैन कर दिया.

2 साल बाद की वापसी

2 साल का बैन झेलने के बाद इस कश्मीरी पेसर ने साल 2022 के IPL में वापसी की और KKR कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से बुधवार को MI मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेला. वापसी वाले इस मैच में रासिख सलाम ने शानदार खेल दिखाया. अपनी तेज स्विंग से दुनियाभर में हिटमैन के नाम से मशहूर और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma साथ ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जमकर छकाया. पहले रासिख ने रोहित शर्मा को परेशान किया और उसके बाद ईशान किशन को भी बीट किया.

स्विंग के दीवाने हुए दिग्गज

रासिख सलाम की तीखी स्विंग और तेज गति की हर किसी खिलाड़ी ने प्रशंसा की. दिग्गज खिलाड़ियों ने कहा कि सलाम ने IPL से दूर रहकर काफी मेहनत की है. जो अब मैदान पर साफ दिखा दे रही है. आपको बता दे कि रासिख सलाम ने प्रथम श्रेणी मैच ज्यादा नहीं खेले है और वह रणजी ट्राफी मैचों में खेलते हैं. साल 2019 में मुंबई की ओर से IPL में पहला मैच खेला था.

रासिख का प्रथम श्रेणी मैचों में प्रदर्शन

रासिख ने प्रथम श्रेणी के दो मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 7 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा दो लिस्ट A वनडे मैचों में तीन विकेट अपने नाम किए हैं, साथ ही 6 T-20 मैचों में उन्होंने चार विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं, रासिख सलाम जरूरत पड़ने पर बल्ला भी चला लेंते हैं. उन्होंने दो मैचों में 40 से ज्यादा के स्कोर के साथ रन बनाए है. जिसमें उनका बल्लेबाजी का औसत 22.50 है.

यह भी पढ़े-IPL 2022 CSK: 3 मैच हारने के बाद कप्तान जड़ेजा का बयान, धोनी को लेकर कह दी यह बड़ी बात

क्यों लगा रासिख सलाम पर प्रतिबंध ?

साल 2019 में रासिख सलाम Rasikh Salam ने मुंबई इंडियंस MI के लिए अपना पहला मैच खेला था,  लेकिन इसी साल BCCI को उनकी उम्र के सर्टिफिकेट में गड़बड़ी मिली. जिसके बाद रासिख के खिलाफ जांच हुई, जिसमें वह दोषी पाए गए. दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने रासिख सलाम को दो साल के लिए बैन कर दिया. रासिख पर बैन लगाने के बाद मुंबई इंडियंस ने उनका भरपूर साथ दिया. मुंबई इंडियस ने उनको 20 लाख के प्राइस के साथ खरीदा. गौरतलब है कि अगर रासिख लगातार IPL खेलते रहते तो वह उच्च कोटि के गेंदबाज बनकर उभरते.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.