IPL 2022 ने दी युवा तेज गेंदबाजों की फौज, अब टीम इंडिया में धमाका मचाने को तैयार

IPL 2022 का 15वां सीजन खत्म हो गया है. इस सीजन में युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों की फौज खड़ी हो गई. जिसमें एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज दिखाई दिए. इस सीजन में सबसे ज्यादा उमरान मलिक Umran Malik ने प्रभावित किया.

Share This News

IPL 2022 का 15वां सीजन खत्म हो गया है. इस सीजन में युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों की फौज खड़ी हो गई. जिसमें एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज दिखाई दिए. इस सीजन में सबसे ज्यादा उमरान मलिक Umran Malik ने प्रभावित किया. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा Prasidh Krishna, मोहसिन खान Mohsin Khan, मुकेश चौधरी Mukesh Choudhary और यश दयाल Yash Dayal ने भी प्रभावित किया है.

उमरान ने दिखाई खतरनाक रफ्तार

बता दे कि, इस सीजन में उमरान मलिक ने 14 मुकाबलों में 22 विकेट चटकाए है. 157 kmph की रफ्तार से उमरान ने इस सीजन में गेंदबाजी की है. दुनियाभर के बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार से डराया है. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बन गए.

मोहसिन ने किया प्रभावित

दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स LSG में मोहसिन खान Mohsin Khan ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. IPL 2022 के पहले मुकाबले में साधारण प्रदर्शन के बाद मोहसिन खान को टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. कुछ मुकाबले में बेंच पर बैठने के बाद उन्हें जब दोबारा टीम में मौका मिला, तो मोहसिन ने कमाल कर दिया. उन्होंने 9 मुकाबलों में 14 विकेट चटकाए. लखनऊ को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए मदद की.

मुकेश चौधरी की खतरनाक घातक सीम और स्विंग

वहीं, CSK के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश चौधरी Mukesh Choudhary ने भी प्रभावित किया है. पावरप्ले के दौरान मुकेश ने अपनी गेंद को सीम और स्विंग कराया. साल 2021-22 की विजय हजारे ट्रॉफी Vijay Hajare Trophy में मुकेश महाराष्ट्र Maharashtra के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.