IPL 2022: 29 मई के फाइनल मैच का समय बदला, 2 साल बाद होगी क्लोजिंग सेरेमनी

IPL 2022 के फाइनल मैच का समय बदल दिया गया है. यह मैच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम Narendra Modi Stadium में खेला जाएगा. बता दे कि BCCI ने मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी Closing Ceremony कराने का फैसला लिया है.

Share This News
ipl 2022

ipl 2022

गुरुवार को IPL से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आई. IPL 2022 के फाइनल मैच का समय बदल दिया गया है. यह मैच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम Narendra Modi Stadium में खेला जाएगा. बता दे कि BCCI ने मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी Closing Ceremony कराने का फैसला लिया है. कोरोना वायरस Corona Virus की वजह से दो सालों से क्लोजिंग सेरेमनी नहीं हो रही थी.

रात 8 बजे से होगा फाइनल मैच

जानकारी के लिए बता दे कि, पहले यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होता लेकिन, अब यह मैच 8 बजे शुरू होगा. मैच से एक घंटा पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा. यह सेरेमनी करीब 50 मिनट तक चलेगी. जिसमें कई बॉलीवुड के सितारे परफॉर्म करेंगे. शाम साढ़े सात बजे टॉस होगा और 8 बजे मैच शुरू होगा.

मुंबई और पुणे में खेले गए ग्रुप्स मैच

IPL 2022 के सभी मुकाबले मुंबई-पुणे में खेले गए हैं, लेकिन प्लेऑफ के सभी मैच कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाने हैं. अहमदाबाद में एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला होगा, जिसके लिए सभी तैयारियां की जा रही हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है.

Playoff से लेकर Final मैच का पूरा कार्यक्रम…

क्वालिफायर 1- 24 मई, शाम 7.30 बजे कोलकाता में खेला जाएगा.

एलिमिनेटर – 25 मई, शाम 7.30 बजे कोलकाता में होगा.

क्वालिफायर 2- 27 मई, शाम 7.30 बजे अहमदाबाद में खेला जाएगा.

फाइनल- 29 मई को रात 8.00 बजे अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इतना ही नहीं, IPL के आगामी सीजन 2023 को लेकर BCCI कोई नया फैसला ले सकता है. बताया जा रहा है कि आने वाले सीजन में मैचों के समय में बदलाव किया जाएगा. इस बार IPL की TRP बहुत गिरी है. साथ ही शनिवार और रविवार को होने वाले डबल हेडर मैचों की संख्या भी कम की जाएगी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.