IPL 2022 Final Match: पर्पल और ऑरेंज कैप मिली, ट्राफी नहीं, कप्तान संजू का गोलमोल जवाब

साल 2008 के बाद राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals इंडियन प्रीमियर लीग IPL के फाइनल में पहुंची. दूसरी बार चैंपियन नहीं बन सकी. फाइनल मैच में राजस्थान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Share This News
SANJU SAMSON

SANJU SAMSON

साल 2008 के बाद राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals इंडियन प्रीमियर लीग IPL के फाइनल में पहुंची. दूसरी बार चैंपियन नहीं बन सकी. फाइनल मैच में राजस्थान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हार के बावजूद राजस्थान के खिलाड़ियों के पास पर्पल कैप और ऑरेंज कैप है. राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर Joss Buttler के पास ओरेंज कैप Orange Cap और यजुवेन्द्र चहल के पास पर्पल कैप Purple Cap है. लेकिन ट्राफी गुजरात टाइटंस Gujrat Titans के पास चली गई.

कप्तान संजू के गोलमोल जवाब

IPL का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम Narendra Modi Stadium में खेला गया था. मुकाबले में राजस्थान RR टीम की बैटिंग पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. कप्तान संजू सैमसन Sanju Samson भी अपनी बैटिंग से न्याय नहीं कर सके. जोस बटलर, शिमरॉन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल और यशस्वी जायसवाल, इनमें से कोई भी टीम की नैया पार नहीं लगा सका. मैच के बाद संजू ने भी हार पर गोलमोल ही जवाब दिया.

हमें सीखने की जरूरत- संजू सैमसन

फाइनल मैच हारने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा, ‘यह सीजन हमारे लिए बेहद खास रहा. हमने इस सीजन में शानदार क्रिकेट खेला और अपने फैन्स को कुछ खुशी के पल भी दिए. बतौर टीम सभी युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. हमें यकीन है कि क्वालिटी बॉलर्स आपको टूर्नामेंट जरूर जिताएंगे, इसलिए हमने इन पर इन्वेस्ट किया. हालांकि हम फाइनल मैच नहीं जीत सके.

आगे उन्होंने गोलमोल बातें करते हुए अपनी कमियां बताईं और कहा आगे सीखने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘जोस बटलर के साथ खेलने से मेरा रोल थोड़ा बदल गया था. यह सीजन मेरे लिए भी ठीक ही रहा है. अच्छे 30, 40 और 20 रन बनाए, मगर यहां से काफी कुछ सीखने की जरूरत है. टीम का हर खिलाड़ी सीखने की कोशिश करेगा.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.