Ajaz Patel: कीवि खिलाड़ी अपनी जर्सी को करने जा रहे नीलाम, भारत के खिलाफ पहनकर लिए थे 10 विकेट

Newzeland न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ी एजाज पटेल Ajaz Patel अपनी जर्सी को नीलाम करने जा रहे हैं. एजाज पटेल ने इस जर्सी को पहनकर भारत Indian Cricket Team के खिलाफ 10 विकेट लिए थे.

Share This News
ajaz patel

ajaz patel

Newzeland न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ी एजाज पटेल Ajaz Patel अपनी जर्सी को नीलाम करने जा रहे हैं. एजाज पटेल ने इस जर्सी को पहनकर भारत Indian Cricket Team के खिलाफ 10 विकेट लिए थे. यह मैच मुंबई में खेला गया था. बता दे कि ऐसा करने वाले एजाज पटेल दुनिया के तीसरे खिलाड़ी है. एजाज पटेल भारतीय मूल के है.

दिल जीतने वाला उठाया कदम

अब इसी कीवि खिलाड़ी ने एक दिल जीतने वाला कदम उठाया है. दरअसल, एजाज पटेल ने बच्चों के अस्पताल के लिए उस शर्ट को नीलाम करने का फैसला किया है, जिसे उन्होंने मुंबई के ऐतिहासिक टेस्ट मैच में पहना था. इस जर्सी की नीलामी 6 मई से शुरू होकर 11 मई तक चलेगी.

अस्पताल की मदद करेंगे एजाज पटेल

वहीं, स्पिनर एजाज पटेल को उम्मीद है कि नीलामी से जुटाए गए धन से न्यूजीलैंड के स्टॉरशिप फाउंडेशन के तहत संचालित अस्पताल की मदद हो सकेगी. जिससे लोगों का इलाज कराने में मदद मिलेगी. यह बहुत ही सराहनीय कदम है.

Stuff.co.nz से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, मैं और मेरी पत्नी ने पिछले साल अपनी बेटी के साथ स्टारशिप अस्पताल में कुछ दिन बिताए थे. यह एक चिंताजनक समय था, लेकिन वहां हमें एहसास हुआ कि हम कितने भाग्यशाली थे कि हमें इस अस्पताल में थोड़े ही समय रुकने का मौका मिला. स्टारशिप हमारे लिए अद्भुत था और हम उनके लिए कुछ करना चाहते हैं. यह एक तरीका है, जिससे हम उनकी मदद कर सकते हैं.ट

भारत के खिलाफ लिए थे 10 विकेट

जानकारी के लिए बता दे कि, जब से एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ 10 विकेट लिए थे. तभी से उन्होंने एक भी मुकाबला न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेला है. एजाज पटेल का क्रिकेट करियर भी अतना लंबा नहीं है. पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए केवल 11 मैच खेले है. जिसमें 27.13 की औसत से 43 विकेट लिए हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.