Advertisement
खेल

कैसे मोहम्मद सिराज अपनी वेरिएशन से करते बल्लेबाजों को परेशान.. पढ़ें पूरी ख़बर

Share
Advertisement

हैदराबाद में मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी का राज कायम कर दिया। RCB ने मस्ट विन मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और SRH के बल्लेबाजों ने तूफान उठा दिया। जिस मुकाबले में सनराइजर्स की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 185 रन लगा दिए

Advertisement

वहां सिराज के खिलाफ बड़े शॉट खेलने के लिए बल्लेबाज तरस कर रह गए। हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंद पर 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 103 रन ठोक दिए। उ

न्होंने बेंगलुरु के तमाम गेंदबाजों की तबीयत से कुटाई की, पर मोहम्मद सिराज की लाजवाब लाइन-लेंथ के आगे वह भी बेबस नजर आए। इस मुकाबले में फिर एक दफा साबित हो गया कि यूं ही मियां भाई की तूती आज समूचे क्रिकेट जगत में नहीं बोलती है।

अपनी वेरिएशन से बल्लेबाजों को परेशान

हर्षल पटेल के 19वें ओवर में 15 रन आ चुके थे और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बड़ी उम्मीदों के साथ मोहम्मद सिराज के हाथ गेंद पकड़ाई। स्कोरबोर्ड 181 पहुंच चुका था और अगर अंतिम ओवर में मामला थोड़ा भी ऊपर-नीचे होता, तो आंकड़ा 200 के पार जाना निश्चित था।

सिराज की पहली फुल लेंथ गेंद पर हैरी ब्रूक ने एक्स्ट्रा कवर की दिशा में ड्राइव करते हुए सिंगल हासिल किया। दूसरी शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को मिडविकेट में सिंगल मिला। तीसरी विकेट टू विकेट शॉर्ट गेंद एक्स्ट्रा बाउंस के कारण वाइड करार दी गई।

बदले में मोहम्मद सिराज ने फुल एंड वाइड आउटसाइड ऑफ गेंद डालकर हैरी ब्रूक को डॉट खेलने पर मजबूर कर दिया। सिराज लगातार अपनी वेरिएशन से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे।

चौथी गेंद धीमी गति के साथ स्टंप्स पर डाली गई और हैरी ब्रूक इसे भी मिस कर गए। वह विकेटकीपर के पास गेंद पहुंचने से पहले ही गिरते-पड़ते बाय के तौर पर 1 रन भाग गए।

ब्रूक को दुनिया क्रिकेट का भविष्य

जिस अंग्रेज बल्लेबाज ब्रूक को दुनिया क्रिकेट का भविष्य मान रही है, वह सिराज का सामना करने से घबरा रहा था। पांचवीं गेंद तेज गति के साथ सीधे विकेट पर। पैड्स से गेंद टकराने के बाद फिलिप्स ने सिंगल भागने का प्रयास किया और बगैर रन कंप्लीट किए रनआउट होने से बाल-बाल बचे।

एक और डॉट बॉल…! अंतिम शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद को ग्लेन फिलिप्स सीधा डीप स्क्वायर लेग फील्डर के हाथ खेल बैठे। मोहम्मद सिराज के आखिरी ओवर से सिर्फ 4 रन आए और उन्हें 1 सफलता भी मिली।

2 सिंगल, 1 वाइड और 1 बाय। मोहम्मद सिराज ने साबित कर दिया कि चाहे परिस्थिति कैसी भी हो, वह अपनी वेरिएशन, पेस और सटीक लाइन-लेंथ के साथ दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं।

Recent Posts

Advertisement

Rajasthan: NEET एग्जाम से एक दिन पहले फंदे पर लटकता मिला छात्र का शव, 2 वर्ष से कर रहा था तैयारी

Rajasthan: राजस्थान के भरतपुर जिले के मथुरा गेट थाना क्षेत्र के बृज नगर में शनिवार…

May 5, 2024

“तुष्टीकरण की राजनीति अब समाजवादी पार्टी, कांग्रेस के शहजादों के लिए अस्तित्व की मजबूरी बन गई है, सीतापुर में विपक्ष पर बरसे PM मोदी

Sitapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीतापुर के धौरहरा में जनसभा को संबोधित किया.…

May 5, 2024

Kishanganj: एक 26 वर्षीय महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, जच्चा बच्चा दोनों सलामत

Kishanganj: बिहार के किशनगंज के ठाकुरगंज प्रखण्ड के जालमिलिक गांव में 26 वर्षीय एक महिला…

May 5, 2024

कुआनो नदी में डूबी नाव, दो मासूम बच्चों समेत 3 लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

 Sant Kabir Nagar: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र नकहा…

May 5, 2024

Fatehpur: कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Fatehpur: यूपी के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक कपड़े के गोदाम में…

May 5, 2024

सपा और कांग्रेस SC-ST-OBC का आरक्षण छिनकर उसे धर्म के आधार पर बांटना चाहती है, इटावा में बोले PM मोदी

Etawah: लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों की मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है. वहीं…

May 5, 2024

This website uses cookies.