Advertisement
खेल

गायकवाड़ की शादी, जयसवाल की चांदी, WTC Final में BCCI ने यशस्वी खेला दाव

Share
Advertisement

यशस्वी जयसवाल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए इंडियन टीम में शामिल कर लिया गया है। यह मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर बुधवार 7 जून से रविवार 11 जून तक खेला जाएगा। यशस्वी जायसवाल को ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टीम इंडिया में बतौर स्टैंडबाय शामिल किया गया है।

Advertisement

ऋतुराज ने बोर्ड को जानकारी दी है कि वे 3-4 जून को शादी करने जा रहे हैं। टीम मैनेजमेंट ने यशस्वी को रेड बॉल से ट्रेनिंग करने के लिए कहा है। उनके पास पहले से वीजा है। ऐसे में वे 28 मई की रात इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज ने IPL 2023 में 14 पारियों में 625 रन बनाए।
वहीं इस साल फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट के 5 मैचों में उनके बल्ले से 404 रन आए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट का उनका सर्वाधिक स्कोर 265 और औसत 80 का है। RR का कोच रहने के दौरान ही राहुल द्रविड़ ने कहा था कि यशस्वी हिंदुस्तानी क्रिकेट का भविष्य हैं। उनकी कोचिंग में अब यशस्वी टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे।

कोच राहुल द्रविड़ ने सिलेक्टर्स से उनका विकल्प मांगा

ऋतुराज गायकवाड़ को बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से होने वाले फाइनल के लिए बतौर ओपनर स्टैंडबाय के तौर पर रखा था। उन्होंने बोर्ड को जानकारी दी थी कि वे 5 जून के बाद टीम से जुड़ सकते हैं, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ को जल्द उनकी रिप्लेसमेंट चाहिए थी।

राहुल द्रविड़ इस बड़े मुकाबले से पहले किसी किस्म की लापरवाही बरतने के मूड में बिल्कुल नहीं हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि यशस्वी जयसवाल को इसलिए टीम में जगह दी गई, क्योंकि गायकवाड़ ने बताया है कि वह अपनी शादी के कारण समय से रवाना नहीं हो सकेंगे।

कोच राहुल द्रविड़ ने सिलेक्टर्स से उनका विकल्प मांगा। इस कारण यशस्वी को चुना गया। BCCI ने साफ कर दिया है कि आने वाले वक्त में शुभमन गिल के साथ बतौर ओपनर यशस्वी जयसवाल नजर आएंगे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 15 मुकाबलों में यशस्वी 1845 रन ठोक चुके हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 अर्धशतक और 9 ताबड़तोड़ शतक लगाए हैं। यशस्वी हर बार स्टार्ट को बड़े स्कोर में तब्दील करना जानते हैं।

कोच और परिवार की तमाम उम्मीदें आज पूरी हो रही हैं। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से IPL के जरिए ध्रुव तारा बनकर चमक रहे यशस्वी का टीम इंडिया के लिए खेलना लंबे अरसे तक के लिए पक्का हो गया है। उम्मीद है कि 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल और उनके कोच आरिफ खान का संघर्ष रंग लाएगा। यशस्वी अपनी बल्लेबाजी से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और साल के अंत में होने वाला ODI वर्ल्ड कप टीम इंडिया को जरूर जिताएगा।

Recent Posts

Advertisement

झारखंडः कांग्रेस नेता और मंत्री आलमगीर की गिरफ्तारी पर शुरू हुई राजनीतिक बयानबाजी

ED arrest Aalamgir: केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने झारखंड सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता…

May 15, 2024

पूर्व सांसद महाबल मिश्रा ने लोगों से कहा… करेंगे समस्याओं का समाधान, मिला समर्थन

Meeting with Public: पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी और पूर्व सांसद महाबल…

May 15, 2024

यूपीए सरकार ने अल्पसंख्यक वोट के डर से बम धमाकों का विरोध भी नहीं किया- गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बालाकोट और पुलवामा के मुद्दे दोबारा…

May 15, 2024

गर्मी के मौसम में रहना चाहते हैं हेल्दी, तो इस फूड आइटम्स से बनाएं दूरी

Foods to Avoid Summer: गर्मियों में मौसम में हेल्दी रहने के लिए सबसे आवश्यक है…

May 15, 2024

‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ’, दिल्ली के वोटर्स के लिए CTI की जबरदस्त पहल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में चार चरणों के मतदान हो चुके हैं।…

May 15, 2024

इस चुनावी महाभारत में ‘दुर्योधन’ और ‘दुशासन’ के खिलाफ कृष्ण की भूमिका में पीएम मोदीः सीएम योगी

CM Yogi Jalaun: 15 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जालौन लोकसभा क्षेत्र के उरई…

May 15, 2024

This website uses cookies.