ICC U-19 WC: भारत के लिए अच्छी ख़बर, महामुकाबले से पहले कप्तान समेत कई खिलाड़ी फिट घोषित

CC U-19 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय अंडर-19 टीम के लिए अच्छी खबर है. कप्तान यश धुल समेत पांच खिलाड़ी इस अहम मुकाबले में भाग लेने के लिए स्वस्थ हो चुके हैं. क्वार्टर फाइनल मुकाबला शनिवार को एंटीगा के कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

आधा दर्जन खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दे कि आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम के करीब आधा दर्जन खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे, जो अब मुकाबले के लिए फिट हैं. इन खिलाड़ियों में कप्तान धुल, उपकप्तान शेख रशीद, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और मानव पारिख का नाम शामिल था, जो RT-PCR जांच में पॉजिटिव आए थे. हालांकि टीम में गहराई की बदौलत भारत इन मैचों में आसानी से जीतकर ग्रुप-B की शीर्ष टीम के तौर पर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया.

BCCI के अधिकारी ने दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI  के एक अधिकारी का कहना है कि ‘ज्यादातर खिलाड़ी उबर गए हैं और शनिवार के मैच में खेलने के लिए फिट होंगे. कप्तान  धुल और रशीद दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे.

निशांत सिंधू नहीं खेलेंगे क्वार्टर फाइनल

हालांकि निशांत सिंधू COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के चलते क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भगा नहीं ले पाएंगे. निशांत सिंधू ने यश धुल की अनुपस्थिति में टीम की शानदार अगुवाई की थी क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ मैच में वह 11 फिट खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के लिए भी जूझ रही थी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.