Advertisement
खेल

क्या आज के मैच में भारत के लिए गेमचेंजर साबित हो सकता टॉस, जानिए

Share
Advertisement

कल से यानि 27 अगस्त 2022 से एशिया कप(Asia Cup 2022) की शुरूआत हो चुकी है और आज भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के(Asia Cup 2022 Schedule India vs Pakistan) साथ खेलने वाला है ये मैच दुबई में होने जा रहा है। आज दो प्रतिद्वंद्वी टीमें आपस में भिड़ने वाली हैं। आज का ये मैच देखने वाला होगा कि आखिर कौन सी टीम आज जीत हासिल करती है लेकिन उससे पहले एक दिलचस्प बात ये सामने आ रही है कि टॉस के जरिए टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ गेमचेंजर का काम कर सकती है। इस धमाकेदार मैच को देखने के लिए सभी लोग आज काफी उत्तसाहित हैं जहां टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे तो वहीं पाकिस्तान टीम की कमान बाबर आजम संभालेंगे।

Advertisement

पिछले पांच सालों में दोनों टीम का खेल बेहद ही रोमांचक रहा

वहीं पिछले पांच साल की बात की जाए तो दोनों ही टीम का खेल काफी रोमांचक रहा है। ऐसे में आज भी लोगों की निगाहें टीम भारतीय पर टिकी हुईं हैं। इन पांच दिलचस्प मैंचो में पाकिस्तान ने चार बार टॉस जीता था वहीं टीम इंडिया ने एक बार टॉस जीता था। जहां भारतीय टीम ने तीन मैचों में जीत हासिल की। वहीं पाकिस्तानी टीम ने दो मैच जीतकर सफलता हासिल की थी। आइए जानते हैं भारत-पाकिस्तान के बीच आयोजित हुए पिछले पांच मुकाबलों के बारें में-

24 अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान ने की थी टी20 वर्ल्ड कप जीत हासिल

24 अक्टूबर 2021 को दुबई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर्स में सात विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया था ऐसे में अब की बार भारतीय टीम उस हार का बदला ले सकती है।

वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने लहराया था अपना जीत का परचम

2019 में रोहित शर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी ने टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच में अकेले रोहित शर्मा ने 113 गेंदों में 140 की धुआंधार पारी खेली थी। रोहित की इस पारी से टीम इंडिया 336 का विशाल स्कोर खड़ा कर पाई थी।

एशिया कप 2018 में भारत ने गाड़ा था अपनी जीत का झंडा

एशिया कप 2018 (वनडे) में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। सुपर-4 स्टेज में खेला गया मुकाबला काफी खास था जहां भारत ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी सात विकेट के साथ पाकिस्तान ने 237 रनों का स्कोर खड़ा किया था और वहीं टीम भारतीय ने इस मैच को 9 विकेट के साथ जीत को अपने नाम कर लिया था।

एशिया कप 2018 में भारत ने की थी जीत अपने नाम

एशिया कप 2018 (वनडे) के ग्रुपमैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को महज 162 रनों पर धराशाई कर दिया था। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 47 और शोएब मलिक ने 43 रनों की पारी खेली थी। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने तीन-तीन विकेट चटकाए थे। जवाब में भारत ने आछ विकेट से मैच जीत लिया था। रोहित शर्मा ने 52 और शिखर धवन ने 46 रनों का योगदान दिया था।

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल में पाकिस्तान ने जीत की थी अपने नाम

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल (पाकिस्तान जीता): चैंपियंस ट्रॉफी 2017 (वनडे) के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार को फैन्स नहीं भूले हैं. उस मैच में भारत ने टॉस जीतक पहले फील्डिंग का फैसला किया था, लेकिन फखर जमां के 114 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य दे दिया. जवाब में टीम इंडिया 30.3 ओवर में 180 रन पर ही ऑल आउट हो गई और पाकिस्तान ने 180 रनों से मैच जीत लिया था. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या (76) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

Recent Posts

Advertisement

Patna: स्कूल के गटर में मिला मासूम बच्चे का शव, गुस्साए लोगों ने स्कूल में लगाई आग

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां चार…

May 17, 2024

ना बूढ़ा हुआ हूं..ना रिटायर हुआ हूं…अब मैं छुट्टा सांड हो गया हूं’ – बृजभूषण शरण सिंह

Gonda: कैसरगंज से मौजूदा बीजेपी सांसद का फिर बड़ा बयान सामने आया है. सांसद बृज…

May 17, 2024

सपा-कांग्रेस के लिए अपने वोट बैंक से बड़ा कुछ नहीं, बाराबंकी में दहाड़े PM मोदी

PM Modi In Barabanki: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 17 मई को यूपी के बाराबंकी…

May 17, 2024

Lucknow: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का कांग्रेस पर वार, बोले- भारी अंतर से चुनाव हारेंगे राहुल गांधी

Lucknow: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी…

May 17, 2024

Chardham Yatra को लेकर बड़ा अपडेट, गंगोत्री-यमुनोत्री मंदिर परिसर में वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर लगा प्रतिबंध

Chardham Yatra: उत्तराखंड के चारधाम यात्रा में इन दिनों भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे…

May 17, 2024

Lok Sabha Election 2024 : INDI गठबंधन की विशाल जनसभा आज, बेटे राहुल के समर्थन में सोनिया गांधी करेंगी वोट की अपील

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चार चरणों की मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है.…

May 17, 2024

This website uses cookies.