Advertisement

2026 FIFA World Cup: टीम इंडिया को कतर के खिलाफ मिली 0-3 से हार

Share
Advertisement

2026 FIFA World Cup second round qualifiers: भारत को मंगलवार को 2026 फीफा विश्व कप के दूसरे दौर के क्वालीफायर के अपने दूसरे मैच में एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने ग्रुप ए के इस मुकाबले में कतर को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन मेहमान टीम ने कलिंगा स्टेडियम में पूरे 90 मिनट तक दबदबा बनाए रखा. टीम ने अगर कुछ मौके गंवाए ना होते तो उनकी जीत का अंतर और बड़ा होता. कतर के लिए मुस्तफा तारेक मशाल (चौथे मिनट), अलमेओज अली (47वें मिनट) और यूसुफ अदुरिसाग (86वें मिनट) ने गोल किए.

Advertisement

कुवैत को 1-0 से हराने वाली भारतीय टीम

2026 FIFA World Cup second round qualifiers: भारतीय टीम ने चार साल पहले कतर को उनके घरेलू मैदान में गोलरहित ड्रॉ पर रोका था. टीम उस मुकाबले से प्रेरणा लेकर मैदान पर उतरी थी लेकिन बमुश्किल गोल करने के कुछ मौके ही बना सकी. पहले हाफ के अंत में भारत के पास दो मौके थे लेकिन टीम ने उन्हें गंवा दिया. क्वालीफायर के दूसरे दौर के अपने शुरुआती मुकाबले में 16 नवंबर को कुवैत को 1-0 से हराने वाली भारतीय टीम के पास ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए अगले दौर में क्वालीफाई करने का मौका है.

आखिर में वापसी का दमखम दिखाया

2026 FIFA World Cup second round qualifiers: भारतीय टीम ने पहले हाफ के आखिर में वापसी का दमखम दिखाया लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में ही अलमेओज अली की गोल से टीम की बढ़त 2-0 हो गयी. अली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 8-1 की जीत में टीम के लिए चार गोल दागे थे. मैच के 63वें मिनट में थापा की जगह मैदान में सहल अब्दुल समद उतरे.

भारतीय टीम 2026 विश्व कप क्वालीफायर

2026 FIFA World Cup second round qualifiers: दो मिनट पास उनके पास टीम का खाता खोलने का मौका था लेकिन सुरेश सिंह के बनाये मौके को वह भुनाने में नाकाम रहे. मोहम्मद अलबयाती के क्रॉस पर अदुरिसाग ने मैच के 86वें मिनट में गोल कर कतर को 3-0 से आगे कर दिया. भारतीय टीम 2026 विश्व कप क्वालीफायर में अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ अगले साल 21 मार्च को दुशांबे (ताजिकिस्तान) में तटस्थ स्थल पर खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *