Advertisement

शमी के चयन पर आग बबूला हुए सीनीयर गेंदबाज, जानें क्या है पूरा मामला?

Share
Advertisement

भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। आपको बता दें ये अक्सर देखा गया है कि कई बार पूर्व क्रिकेटर्स वर्तमान में हो रहे खिलाड़ियों के चैयन को लेकर कुछ न कुछ राय जरूर रखते हैं। ये भी माना जाता है कि उनकी दी गईं राय बड़ी अहमियत भी रखतीं हैं।

Advertisement

मदन लाल ने कहीं बड़ी बातें

 मिली जानकारी के हिसाब से पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मदन लाल ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप 2022 में मोहम्मद शमी को मौका न देना ये चयनकर्ताओं के लिए बहुत ही गलत फैसला भी साबित हो सकता है। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी 20 विश्व कप से भारत पहले दौर से ही बाहर होने के बाद से शमी को टी20 आई में मौका नहीं मिला है। इस गेंदबाज ने मेगा इवेंट में पांच मैचों में 8.84 की इकॉनमी से छह विकेट लिए थे।

शमी को टी-20 मुकाबलों में नहीं मिल रहा मौका

मदन लाल के मुताबिक शमी को टेस्ट और वनडे में लगातार मौका मिल रहा है, लेकिन टी-20 में नजरअंदाज किया जा रहा है। इसके पीछे उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को विजेता बनाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट लिए। इसके बावजूद भी शमी को टी20 में टीम इंडिया में नहीं चुना गया। इसके बजाय चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों जैसे अवेश खान और अर्शदीप सिंह को अवसर दिए हैं।

इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि शमी विकेट लेने वाले विकल्प हैं और चयनकर्ताओं को ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। उन्होंने स्पोर्ट्सकीडा से बातचीत में कहा, “शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जरूर होना चाहिए। बुमराह के बाद वह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मैं ऐसे गेंदबाज को मौका देना चाहूंगा जो मुझे विकेट दिला सके। मैं ऐसे गेंदबाज नहीं चाहता जो केवल रन रोके। बल्लेबाज इस प्रारूप में रन बनाते रहेंगे। रन रोकने का एकमात्र तरीका विकेट लेना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *