Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार पर बोले मास्टर-ब्लास्टर, ‘मैंने पहले ही कहा था…’

Share
साउथेम्प्टन: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने पर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ और मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी है।
Advertisement

न्यूज़ीलैंड की टीम ने भारत के ख़िलाफ़ साउथेम्पटन में छह दिनों तक चले फ़ाइनल मुक़ाबले में हर मोर्चे पर हावी रही और अपना दबदबा साबित किया। आठ विकेट से दमदार तरीके से जीत हासिल की।

Advertisement

इस फ़ाइनल मुक़ाबले में भारत की हार पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर टीम के कमजोर प्रदर्शन के बारे में कहा है। सचिन ने कहा है कि भारतीय टीम अपने प्रदर्शन से ज़रूर निराश होगी।

उन्होंने लिखा, “जैसा कि मैंने पहले ही कहा था कि खेल के आख़िरी दिन पहले के दस ओवर बेहद ही महत्वपूर्ण होंगे, पर उन्हीं में कोहली और पुजारा, दोनों के विकेट भारतीय टीम ने खो दिए, वो भी महज़ दस गेंद के अंतर पर जिसने पूरी टीम पर दबाव डाल दिया।”

सचिन तेंदुलकर ने बुधवार सुबह ही ये ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि “खेल के आख़िरी दिन, पहले दस ओवर बहुत ही अहम होंगे और खेल का पहला सेशन ही ये तय करेगा कि मैच किस ओर जायेगा। भारतीय टीम को अपना दिन प्लान करना चाहिए कि वो शुरुआत से ही क़रीब 2.3 रन प्रति ओवर के रन रेट से धीरे धीरे खेलती रहे। हमें दोनों टीमों से ही आज कुछ नई तरकीबें देखने को मिल सकती हैं।”

सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक भी न्यूज़ीलैंड टीम के खेल की काफी तारीफ़ कर रहे हैं। साथ ही उन्हें बेहतर साइड बताकर टेस्ट क्रिकेट में ‘विश्व विजेता कहलाने लायक’ बता रहे हैं।

बारिश से प्रभावित, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल मैच के छठे दिन कीवी गेंदबाज़ों के कमाल के बाद कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने उम्दा बल्लेबाज़ी करते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रच दिया।

इस जीत के हीरो कप्तान विलियमसन रहे। उन्होंने इस मैच में हाफ़ सेंचुरी लगाई। वे 89 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *