Advertisement
राजनीति

चुनाव से ठीक पहले त्रिपुरा के CM Biplab Deb का इस्तीफा, कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री?

Share
Advertisement

Tripura: देश में चुनाव आते ही सियासी पारा तेजी से चढ़ने लग जाता है। ठीक ऐसे ही बीजेपी शासित एक और राज्य के मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। बात कर रहे है त्रिपुरा के CM Biplab Deb ने  इस्तीफा दे दिया है। इनके सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद से त्रिपुरा का सियासी पारा तेजी से गरमा चुका है। उनके अचानक इस्तीफा देने के बाद से अब सियासत की गलियारों में जोरों से हलचल पैदा हो रखी है। ऐसे में 2023 के चुनाव को लेकर ऐसा कहा जा रहा है की बीजेपी अपने पुराने एजेंडा को अपनाती हुई दिखाई पड़ रही है। बता दें इससे पहले भी बीजेपी की सरकार ने कर्नाटक, गुजरात और उत्तराखंड में भी चुनाव से पहले वहा के मुख्यमंत्रियों को बदल दिया था। हालांकि, बिप्लब कुमार देब ने कहा है कि वे कार्यकर्ता के रूप में पार्टी को मजबूत करते नजर आएंगे।

Advertisement

बिप्लब देब के इस्तीफे की बड़ी वजह

हालांकि ये तो सब ही जानते है की पार्टी के उच्च नेताओं के बिना कहे या उनसे सलाह लिए बगैर कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह के फैसले नहीं लेता है। ऐसे में बता दें शुक्रवार को हुए गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद से ही उनके इस्तीफे की अटकलों को तेजी मिल रही थी। ठीक उसी के बाद आज शाम को CM Biplab Deb  ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा आज शाम राज्यपाल को सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कार्यकर्ता के रूप में पार्टी को मजबूत करने की बात कही। हालांकि बिप्लब देब से इस्तीफे के पीछे की वजह जब पूछी गई तो उन्होंने कहा कि पार्टी और आलाकमान चाहता था कि उन्हें त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा की पार्टी की फैसले को सर्वोपरि मानते हुए इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात कर उन्हें इस बारे में जानकारी दे दिया हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा की पार्टी उनके लिए जो फैसला करेगी उसे वो अच्छे से निभाएंगे।

त्रिपुरा का अगला सीएम कौन?

बता दें इस्तीफे के कुछ देर बाद ही त्रिपुरा में भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद माणिक साहा को वहा का नया सीएम घोषित कर दिया गया है।

Recent Posts

Advertisement

Mainpuri: CM योगी ने की निंदा, कहा- सपा और कांग्रेस से राष्ट्रनायकों के सम्मान की उम्मीद नहीं, ये सिर्फ आतंकियों का महिमामंडन करेंगे

Mainpuri: मैनपुरी में राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर अराजकता और उपद्रव करने के साथ…

May 5, 2024

UP: रामपुर में सिरफिरे युवक का खौफ, कई लोगों पर किया चाकू से वार, 1 व्यक्ति की मौत, 3 घायल

UP: यूपी के रामपुर के थाना अजीमनगर क्षेत्र के खोद गांव से एक सनसनीखेज वारदात…

May 5, 2024

Shravasti: स्कूल का शौचालय प्रयोग करने पर छात्र को मिली कड़ी सजा, शिक्षक ने छात्र को बेरहमी से पीटा

Shravasti: उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में सरकारी स्कूल के शिक्षक का अमानवीय चेहरा सामने…

May 5, 2024

अबकी बार-400 पार’ में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा योगदान, हरदोई में गरजे CM योगी

Hardoi: अपने शासनकाल में समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने में रूचि लेती…

May 5, 2024

Rajasthan: सवाई माधोपुर में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर, 6 की मौत

Rajasthan: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर रविवार 5 मई को भीषण…

May 5, 2024

This website uses cookies.