Advertisement
राजनीति

Shahjahan Sheikh: शाहजहाँ शेख के अरेस्ट वारेंट में, महिलाओं के खिलाफ किए गए दुष्कर्मों का जिक्र क्यों नहीं है?

Share
Advertisement

Shahjahan Sheikh: ममता की आँखों के नीचे पनपता रहा गुनहगार। सालों तक लूटता रहा जमीनें,करता रहा इलाके की महिलाओं के साथ खिलवाड़ और महज चार सालों में शाहजहाँ शेख पर 43 से ज्यादा महिला उत्पीड़न के FIR.लेकिन इन सब की अनदेखी कर सोती रही ममता सरकार और जब हाई कोर्ट ने दिए आदेश,तब जाकर हुआ शाहजहाँ शेख गिरफ्तार।

Advertisement

Shahjahan Sheikh: शाहजहाँ की गिरफ़्तारी के क्या हैं सियासी माएने ?

शाहजहाँ शेख की इस गिरफ़्तारी ने एक नई राजनीति को हवा दे दी है। जहां भारतीय जनता पार्टी इस गिरफ़्तारी को TMC का ढोंग बता रही है और ममता सरकार पर झूठी गिरफ़्तारी के आरोप लगा रही है। वहीं ! BJP के इन आरोपों से बचने के लिए,ममता सरकार ने शेख को अपनी पार्टी से 6 सालों के लिए निलंबित कर दिया है। लेकिन TMC द्वारा चला गया ये राजनीतिक दाव उसी पर उल्टा पड़ गया और उनके इस कदम से कारण उनके ऊपर होने वाले विपक्षी हमले और तेज हो गए। जिसके अंतर्गत पश्चिम बंगाल की TMC सरकार और ममता बनर्जी के नेतृत्व पर अनेकों सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में राज्यसभा सांसद और BJP प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का कहना है कि,आखिर ये गिरफ़्तारी कोलकाता हाई कोर्ट से मिले फटकार के बाद हीं क्यों हुई ? शाहजहाँ शेख के अरेस्ट वारेंट में,महिलाओं के खिलाफ किए गए दुष्कर्मों का जिक्र क्यों नहीं है? और सबसे जरूरी सवाल,आखिर शाहजहाँ को अब तक  CBI या ED के हवाले क्यों नहीं किया गया ?

Shahjahan Sheikh: शाहजहाँ मामले पर क्यों खामोश है ममता सरकार ?

जाहीर है शाहजहाँ शेख मामले में TMC अब तक चुप्पी साधे हुए है । BJP द्वारा खड़े किए जा रहे इन प्रश्नों का उचित जवाब देने में,ममता सरकार लगातार असफल रही है और अपने जवाब में उल्टा BJP पर हीं आरोप लगाती आई है। लेकिन BJP द्वारा खड़े किए जा रहे प्रश्न पूरी तरह गलत नहीं हैं । क्योंकि राज्य सरकार ने ना तो शाहजहाँ शेख को महिला उत्पीड़न के खिलाफ गिरफ्तार किया है और ना हीं शेख को अभी तब ED के हवाले किया है । यही नहीं ! गिरफ़्तारी के दिन भी शाहजहाँ शेख ने पुलिस के आगे मीडिया को अपने पूरे तेवर दिखाए थे ।  जहां शेख के हावभाव बिल्कुल भी किसी गिरफ्तार किए गए आरोपी की तरह नहीं थे।  ऐसे में BJP का आरोप है कि,ममता सरकार शाहजहाँ शेख को अपनी सुरक्षा के साथ जेल में रखने वाली है। जहां शाहजहाँ को सरकार ना सिर्फ अपनी हिफ़ातज में रखेगी,बल्कि उसे जेल में हर प्रकार की सुविधा की उपलब्ध करवाएगी। BJP का दावा है कि,शाहजहाँ शेख की ये गिरफ़्तारी उसको बचाने की एक चाल है । क्योंकि संदेशखाली के इस TMC नेता को ममता सरकार सालों से बचाती चली आई है।

क्या शाहजहाँ शेख की गिरफ़्तारी और पार्टी से निलंबन,TMC का दिखावा है?

TMC नेता शाहजहाँ शेख पर 43 से ज्यादा महिलाओं के खिलाफ दुष्कर्म के साथ-साथ जमीन और राशन घोटाले के भी आरोप हैं। जिसके पूछताछ के लिए जब ED संदेशखाली पहुंची,तो लगभग 1000 के करीब लोगों ने ED की टीम पर हमला कर दिया और शाहजहाँ शेख फरार हो गया। बाद में जब शाहजहाँ शेख की गिरफ़्तारी एक आंदोलन का रूप लेने  लगी,जब विपक्षी इस मुद्दे पर ममता सरकार को घेरने लगे और अंत में जब कोलकाता हाई कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई…तब जाकर सरकार ने शाहजहाँ शेख को गिरफ्तार किया । यही नहीं ! सरकार ने शाहजहाँ को अपनी पार्टी से पूरे 6 सालों के लिए निकाल दिया । लेकिन इन सब के बावजूद शाहजहाँ शेख  अभी भी ममता सरकार की सुरक्षा में है और उसे अभी तक ED के हवाले नहीं किया गया है।  जिससे सरकार का शाहजहाँ शेख के प्रति लगाव का साफ-साफ पता चल रहा है। तो क्या शाहजहाँ शेख की गिरफ़्तारी और पार्टी से निलंबन,TMC का दिखावा है?  आखिर TMC अपने इस दाव से कौन सी राजनीतिक खिचड़ी पका रही है? ये तो खैर आने वाले दिनों में हीं पता चलेगा ।

यह भी पढ़ें:- Breaking News: बेंगलुरु के रेस्तरां में विस्फोट, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Recent Posts

Advertisement

पाकिस्तान को पता चल गया… यह नया भारत,छेड़ा तो छोड़ेगा नहीं- CM योगी आदित्यनाथ

CM Yogi in Pratapgarh: प्रतापगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाक अधिकृत…

May 19, 2024

West Bengal: एक जैसे हैं TMC, कांग्रेस और लेफ्ट के पाप- पीएम मोदी

PM Modi in Vishnupur:  पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में एक जनसभा को…

May 19, 2024

फूलपुरः अखिलेश और राहुल गांधी की साझा रैली में मची भगदड़, बैरिकेडिंग तोड़ मंच के पास पहुंचे समर्थक

Stampede at the rally: प्रयागराज के फूलपुर में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त…

May 19, 2024

पश्चिम बंगालः मां, माटी और मानुष का ही भक्षण कर रही TMC- पीएम मोदी

PM Modi in Purulia: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक…

May 19, 2024

UP: सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद- CM योगी

CM Yogi in Jaunpur: सपा व कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी…

May 19, 2024

इंडी… अराजकता,भ्रष्टाचार और कर्फ्यू लगाने वाला गठबंधन- सीएम योगी

CM Yogi in Phoolpur Pawai: सपा, कांग्रेस और इंडी गठबंधन अराजकता, भ्रष्टाचार और कर्फ्यू लगाने…

May 19, 2024

This website uses cookies.