PM In Hyderabad: हैदराबाद में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैदराबाद में आयोजित BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. पीएम ने इस दौरान हैदराबाद को भाग्यनगर कहा. मोदी ने अपने भाषण में कहा कि बंगाल में हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हों रही हैं और वे देश हित पार्टी का झंडा लेकर आगे बढ़ रहें हैं. उन्होंने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नारा दिया था. PM ने कहा कि भारत को एकजुट करने का अभियान भाग्यनगर से सरदार पटेल ने शुरू किया था. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी ने हैदराबाद के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

Pro People, Pro Active = Good Goverance
पीएम मोदी ने कहा कि Pro people, pro active = good Goverance. पीएम ने कहा कि हम अब पॉवर में हैं. अब संघर्ष नहीं कर रहें हैं. लोगों ने हम पर भरोसा किया है इसलिए हमें स्नेह यात्रा निकालनी चाहिए. मोदी ने कहा कि इन सात शब्दों को सामाजिक जीवन में लेकर आगे बढ़ना चाहिए. सेवा भाव, संतुलन, संयम, सकारात्मक, समन्वय, संवाद, संवेदना.

‘हमारी सोच लोकतांत्रिक’
उन्होंने कहा कि कई राज्यों में कार्यकर्ता बिना सत्ता के काम कर रहे हैं. बंगाल, केरल तेलंगाना में ऐसा हो रहा है. हमारी सोच लोकतांत्रिक है. मोदी ने कहा कि जब पीएम ने म्यूज़ियम बनाया तो सभी पीएम को वहां स्थान दिया. ऐसे पीएम को भी जिन्होंने हम पर अत्याचार किया. कई राजनीतिक दल अपने अस्तित्व को बचाने में लगे हैं. लेकिन यह गिरावट हमारे लिए व्यंग्य या हास्य का विषय नहीं है. हमें सीखना है कि हमें ऐसा कोई काम नहीं करना है जो उन्होंने किया।

‘सोच तुष्टिकरण से तृप्तिकरण हो’
पीएम ने भारत की विविधता पर जोर दिया सभी को बीजेपी से जोड़ने पर जोर दिया. हम देश के सामने यह आचरण रखें. हमारी सोच होनी चाहिए तुष्टिकरण से तृप्तिकरण।

‘देश परिवारवाद से अब पूरी तरह ऊब चुका है’
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने कोरोना काल में करके दिखाया. दो सौ करोड़ लोगों को मुफ्त डोज दिया. दुनिया में 25 करोड़ डोज पहुंचाया. देश परिवारवाद से अब पूरी तरह ऊब चुका है. परिवारवाद की पार्टियों से भी ऊब चुका है. ऐसे दलों के लिए अब टिक पाना मुश्किल है. हमें युवा पीढ़ी को आगे लाना चाहिए. उन्हें और एनकरेज करना चाहिए. ये हमारी लोकतांत्रिक परंपरा पर सवाल करते हैं उनकी अपनी क्या हालत है।

स्नेह यात्रा’ करने का सुझाव
बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी सदस्यों से ‘स्नेह यात्रा’ करने और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने को कहा. 

‘हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक भारत की नींव रखी थी’
प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के लिए अवसर, भाजपा के इतिहास और विकास की यात्रा, भाजपा का भविष्य और देश के प्रति क्या दायित्व है इस बारे पूरे विस्तार से बताया. वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक भारत की नींव रखी थी, जिसको तोड़ने का बहुत प्रयास होता था. अब भाजपा के कंधों पर एक  भारत से श्रेष्ठ भारत की यात्रा को पूरा करने का दायित्व है।

हैदराबाद भाग्यनगर है
पीएम मोदी ने कहा कि हैदराबाद भाग्यनगर है जो हम सभी के लिए एक अहमियत रखता है. सरदार पटेल ने अखंड भारत की नींव यहीं रखी और अब इसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी भाजपा की है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आज दूसरा दिन
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, स्मृति ईरानी, जेपी नड्डा समेत सभी दिग्गज नेता मौजूद हैं।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक के एजेंडे में पार्टी का विस्तार, 2024 का आम चुनाव और पार्टी की नई नीतियों पर चर्चा करना शामिल है. इसके साथ ही ये भी चर्चा होगी कि ऐसे कौन से क्षेत्र हैं पार्टी के अधिक कार्यकर्ताओं को शामिल किए जाने की जरूरत है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.