Advertisement
राजनीति

Delhi Metro Rail Project: पीएम मोदी ने 2 कॉरिडोर की रखी आधारशिला, पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को किया सम्बोधित

Share
Advertisement

Delhi Metro Rail Project: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रहस्पतीवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो रेल प्रोजेक्ट (फेज-4) के दो अतिरिक्त कॉरिडोर की आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम ने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को संबोधित किया।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज एक लाख लोगों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत सीधे उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए हैं। आज दिल्ली मेट्रो के लाजपत नगर से साकेत जी ब्लॉक और इंद्रप्रस्थ से इंद्रलोक मेट्रो प्रोजेक्ट के विस्तार का भी शिलान्यास हुआ है। उन्होने कहा कि जिसको किसी ने नहीं पूछा उन्हें मोदी ने पूछा भी है और पूजा भी है।

पीएम स्वनिधि योजना मोदी छोटे-छोटे काम करने वाले लाखों परिवारों का बनी संबल

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि जिनके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं था तो मोदी ने कह दिया था कि अगर आपके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं है तो चिंता मत कीजिए, मोदी आपकी गारंटी लेता है। उन्होने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना मोदी की ऐसी ही गारंटी है जो आज रेहड़ी-पटरी, ठेले और ऐसे छोटे-छोटे काम करने वाले लाखों परिवारों का संबल बनी है। मोदी ने तय किया कि इनको बैंकों से सस्ता ऋण मिले और मोदी की गारंटी पर लोन मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वनिधि योजना की वजह से रेहड़ी-फुटपाथ-ठेले पर काम करने वालों की कमाई बढ़ गई है। खरीद-बिक्री का डिजिटल रिकॉर्ड होने की वजह से अब बैंकों से मदद मिलने में भी आसानी हो गई है। उन्होने कहा कि मोदी गरीब और मध्यम वर्ग का जीवन बेहतर बनाने में जुटा हुआ है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वहीं दूसरी तरफ INDI गठबंधन है, जो मोदी को गालियां देने के लिए घोषणा पत्र के साथ दिल्ली में एकजुट हो गया है। INDI गठबंधन की विचारधारा है- कुशासन और करप्शन। मोदी की विचारधारा है- जनकल्याण से राष्ट्र कल्याण की, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को जड़ से मिटाने की और भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की।

यह भी पढ़ें- http://Lok Sabha Election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने गिनाएं किसान न्याय की गारंटी के मुख्य बिंदु, किसानों में मिलेंगे ये 5 लाभ…

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए l हिन्दी ख़बर ऐप

Recent Posts

Advertisement

Gorakhpur: आतंकियों की फैक्ट्री रखने वालों को राम मंदिर बुरा ही लगेगा, गोरखपुर में बोले- सीएम योगी

Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के औचित्य पर सपा…

May 10, 2024

CM मोहन यादव ने राहुल गांधी को बताया झूठा, शिवराज चौहान की करी जमकर तारीफ

MP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है, चौथे चरण…

May 10, 2024

लगातार दूसरी बार सहकारी संस्था इफको के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने दिलीप संघाणी एवं बलवीर सिंह

Co-operative society News: सहकारी संस्था इफको की प्रबंध समिति के नई दिल्ली में संपन्न हुए…

May 10, 2024

झारखंड में अमित शाह बोले- ‘कांग्रेस के नेता पाकिस्तान को सम्मान देने की बात कर रहे हैं, BJP का स्टैंड क्लियर है कि PoK…’

Amit Shah: झारखंड के खूंटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित…

May 10, 2024

आखिर कहां सेंड किए जा रहे थे हॉस्टल की छात्राओं के अश्लील फोटो और वीडियो, हुआ खुलासा हो तो…

Obscene photos send on whatsaap: कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे से एक चौंकाने वाला मामला सामने…

May 10, 2024

This website uses cookies.