Advertisement

‘One Nation One Election लोकतंत्र के खिलाफ’, यात्रा के दौरान बोले जयराम रमेश

congress leader jairam ramesh on One Nation One Election letter of kharge in hindi
Share
Advertisement

One Nation One Election: कांग्रेस ने One Nation One Election का विरोध किया है और इसके विरोध में शुक्रवार (20 जनवरी) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उच्च सतरीय समिति को पत्र भी लिखा था। अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

यह लोकतंत्र के खिलाफ

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  One Nation One Election पर कहा कि हम इसके विरोध में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने समिति को 3 पन्नों का विस्तार में एक पत्र लिखा । उन्होंने वन नेशन वन इलेक्शन को लोकतंत्र के खिलाफ बताया। यही कारण है कि कांग्रेस इसका कड़ा विरोध कर रही है।

One Nation One Election: खड़गे ने लिखा था पत्र

कांग्रेस अध्यश्र मल्लिकार्जुन खड़गे ने हाई लेवल समिति के सचिव नीतेन चंद्र को शुक्रवार (19 जनवरी) को एक पत्र लिखा था। उन्होंने पत्र में साफ किया था कि कांग्रेस वन नेशन वन इलेक्शन का कड़ा विरोध करती है। उन्होंने पत्र में लिखा कि संसदीय शासन व्यवस्था को अपनाने वाले देश भारत में एक साथ चुनाव की अवधारणा के लिए कोई जगह नहीं है। उनहोंने अपने पत्र में One Nation One Election के विरोध के कारणों को सपष्ट किया। उन्होंने कहा कि, ‘एक साथ चुनाव कराने का विचार संविधान की मूल संरचना के विरुद्ध है। एक साथ चुनाव की व्यवस्था लागू करनी है तो संविधान की मूल संरचना में बदलाव करना होगा।’

भाजपा को न करने दें सत्ता का दुरूपयोग

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस और देश के लोगों की ओर से मैं उच्च स्तरीय समिति के अध्यक्ष (कोविदं) से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि वे संविधान और संसदीय लोकतंत्र को नष्ट करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा उनके व्यक्तित्व और भारत के पूर्व राष्ट्रपति के पद का दुरुपयोग न करने दें।

ये भी पढ़ें- One Nation One Election के विरोध में कांग्रेस, हाई लेवल कमेटी के सचिव को लिखा पत्र

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *