Advertisement
राजनीति

Bengal: INDIA गठबंधन की दिल्ली में बैठक, अभिषेक बनर्जी से ED की पूछताछ

Share
Advertisement

TMC के अखिल भारतीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी से बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में आरोप के मद्देनजर प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। अभिषेक बनर्जी बुधवार सुबह कोलकाता के साल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे। अभिषेक बनर्जी को ईडी ने स्कूल भर्ती मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. बुधवार सुबह वह ईडी कार्यालय में पहुंचे। आज ही दिल्ली में INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक हो रही है। ईडी की पूछताछ के कारण अभिषेक बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हो सके।

Advertisement

अभिषेक बनर्जी अपनी कार से सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दाखिल हुए। कार में प्रवेश करते समय अभिषेक बनर्जी ने खिड़की का शीशा नीचे किए बिना हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। सीजीओ कॉम्प्लेक्स के आसपास पहले से ही पुलिस की कड़ी सुरक्षा थी।

अभिषेक बनर्जी अपनी कार से सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दाखिल हुए। कार में प्रवेश करते समय अभिषेक बनर्जी ने खिड़की का शीशा नीचे किए बिना हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। सीजीओ कॉम्प्लेक्स के आसपास पहले से ही पुलिस की कड़ी सुरक्षा थी।

इसके पहले अभिषेक बनर्जी ने अदालत में सुरक्षा की मांग की थी कि भर्ती मामले में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का निपटारा होने तक ईडी उनके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई न कर सके।

मंगलवार को जस्टिस तीर्थंकर घोष की बेंच में मामले की सुनवाई हुई। याचिका पर सुनवाई के बाद जज ने कहा कि ईडी ने इस संबंध में पहले ही मौखिक वादा किया था और उन्होंने अब तक वह वादा निभाया है। इसलिए अभिषेक बनर्जी को किसी नई सुरक्षा की जरूरत नहीं है। सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने भी आश्वासन दिया कि ‘गिरफ्तारी नहीं, बल्कि पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

इस संबंध में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की ओर से बुधवार सुबह अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया गया. जहां इस घटना की कड़ी निंदा की गई है। इस पोस्ट में अभिषेक की एक स्पीच भी हाईलाइट की गई है।

वहीं अभिषेक बनर्जी ने टिप्पणी की, ”बीजेपी मुझसे लड़ने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। मैं सीबीआई, ईडी की धमकियों, धमकियों से डर नहीं सकता। मुझे सार्वजनिक सेवा से नहीं हटाया जा सकता। मुझे लोगों तक पहुंचने से नहीं रोका जा सकता।”

दूसरी ओर, विपक्षी गठबंधन “INDIA” की समन्वय समिति की बैठक बुधवार को दिल्ली में हो रही है। अभिषेक बनर्जी ‘INDIA’ की उस कमेटी के सदस्य हैं। लेकिन समन्वय समिति की पहली बैठक में अभिषेक शामिल नहीं हो सके।

अभिषेक बनर्जी ने खुद सोशल मीडिया पर लिखा कि ईडी ने उन्हें दोबारा समन किया है। रविवार को उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ”INDIA समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में, जिसका मैं भी सदस्य हूँ। लेकिन ईडी ने मुझे उसी दिन पेश होने का नोटिस दिया। मुझे अभी वह नोटिस मिला। मैं 56 इंच के सीने की कायरता और तुच्छता पर आश्चर्य किये बिना नहीं रह सकता।”

ईडी द्वारा अभिषेक बनर्जी को तलब किए जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहा था, ”अभिषेक को लगातार परेशान किया जा रहा है। उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।”

ये भी पढ़ें: ‘मोदी भारतमाता के रक्षक, I.N.D.I.A. गठबंधन सनातन का विनाशक’

Share
Published by
Sangita Jha

Recent Posts

Advertisement

T20WorldCup2024: इंडिया बनाम कनाडा का होगा मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट

T20 World Cup 2024: आज इंडिया बनाम कनाडा का मैच होना है। एकतरफ कनाडा आयरलैंड…

June 15, 2024

Gujarat: 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत, 17 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Gujarat: गुजरात के अमरेली जिले के सुरगापारा गांव में शक्रवार को 45-50 फीट गहरे बोरवेल…

June 15, 2024

Jharkhand: रांची-सासाराम इंटरसिटी में आग की अफवाह, ट्रेन से कूदे यात्री, 3 की मौत, कई घायल

Jharkhand: झारखंड के लातेहार में सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह से 3…

June 15, 2024

Murder In Baghpat: गुराना में युवक की गोली मारकर हत्या, दो भाइयों ने घटना को दिया अंजाम

Murder In Baghpat: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत के गुराना गांव में शुक्रवार…

June 15, 2024

Nainital: कैंची धाम का 60वां स्थापना दिवस आज, बाबा के दरबार में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Nainital: उत्तराखंड स्थित कैंची धाम का आज 60वां स्थापना दिवस है. ऐसे में आज सुबह…

June 15, 2024

Mumbai: मुंबई के विजय नगर में एक मकान ढहा, मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत

Mumbai: मुंबई के एंटॉप हिल इलाके के विजय नगर में एक घर का एक हिस्सा…

June 15, 2024

This website uses cookies.