Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Weather Update: देश में पश्चिमी विक्षोभ Western Disturbance के कारण फिर से मौसम का मिजाज बदलने लगा है. जिससे कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली Delhi में बीते चार दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है.

Share This News
weather update

weather update

Weather Update: देश में पश्चिमी विक्षोभ Western Disturbance के कारण फिर से मौसम का मिजाज बदलने लगा है. जिससे कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली Delhi में बीते चार दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है. राजधानी में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और तेज हवा चलेगी.

4 दिनों तक बारिश की संभावना

वहीं, यूपी UP और बिहार Bihar में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग IMD का कहना है कि बिहार के कई इलाकों में अगले 4 दिनों तक बारिश की संभावना है. झारखंड Jharkhand में भी मौसम का मिजाज अच्छा रहेगा. मौसम विभाग ने राजधानी को लेकर अच्छी जानकारी दी है. IMD का कहना है कि राजधानी में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा.

10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जानकारी के लिए बता दे, बीते दिनों हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. तीन दिनों से फिर तापमान बढ़ा है. उत्तर भारत में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाया है. भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत की ख़बर दी है. यूपी के 10 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के 20 से अधिक जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

इससे पहले रविवार को हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई थी. तेज बारिश के कारण दिल्ली एनसीआर में काफी जगह पेड़ भी टूटे थे और भारी जलजमाव हुआ था. इतना ही नहीं तेज हवा के कारण बिजली पूर्ति बाधित हुई थी और कई उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया था.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.