Advertisement
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024 : बंगाल में ममता बनर्जी ने किया काँग्रेस से किनारा,इंडी अलायंस की बढ़ी मुश्किलें

Share
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : बंगाल में काँग्रेस के खिलाफ लड़ेंगी ममता।UP में अखिलेश के साथ मिलकर करेंगी खेल। असम और मेघालय में भी किया लड़ने का दावा। काँग्रेस के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर रहा है इंडी अलायंस।

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : अखिलेश यादव भी बोल चुके हैं बगावती बोल

आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी की गाड़ी को रोकने के लिए,काँग्रेस ने विपक्षी पार्टियों की एक टीम तो खड़ी कर दी है। लेकिन काँग्रेस इन पार्टियों को अपने साथ जोड़ने में नाकाम नजर आ रही है।क्योंकि इंडी गठबंधन में ऐसी अनेकों पार्टियाँ हैं,जो मोदी विरोध के कारण एक साथ तो आ गई हैं। लेकिन इनके पास एक दूसरे के साथ रहने की कोई दूसरी वजह नहीं है। इनमें से कई.पार्टियाँ तो एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती। इंडी अलायंस की महत्वपूर्ण पार्टियों में से एक मानी जाने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया,अखिलेश यादव खुद कॉंग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगा चुके हैं। वहीं ! खुद ममता बनर्जी भी कई बार कॉंग्रेस पर निशाना साध चुकी हैं और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी तो ममता बनर्जी को अहंकारी तक बता चुके हैं।

Lok Sabha Election 2024 : इंडी अलायंस से किनारे का इशारा

आपको बता दें ! ममता बनर्जी ने हाल हीं में बंगाल में सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार कर,काँग्रेस और इंडी अलायंस से किनारे का इशारा कर दिया है। बीते रविवार को इंडी गठबंधन को तब सबसे बड़ा झटका लगा,जब ममता बनर्जी ने बंगाल में अपने सभी 42 सीटों पर अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। अपने इस कदम से TMC ने ना सिर्फ काँग्रेस से किनारा किया। बल्कि उन्होंने इंडी गठबंधन से भी दूरी का ऐलान कर दिया है। ममता ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए,ये बात साफ कर दी है कि उनका इंडी गठबंधन से नाता सिर्फ राष्ट्रीय स्तर तक है और वे बंगाल में खुद काँग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

Lok Sabha Election 2024 : यूपी,असम और मेघालय में भी लड़ेगी TMC

ममता बनर्जी ने “जन गर्जन सभा” के दौरान ये कहा कि,उनकी पार्टी TMC बंगाल के अलावा असम और मेघालय में भी चुनाव लड़ेगी। यही नहीं ! वो उत्तर प्रदेश में भी एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव से बातचीत कर रही हैं। अगर ममता बनर्जी की यह नीति इंडी गठबंधन में शामिल अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल जैसे नेता भी अपने-अपने राज्यों में अपनाते हैं। तो काँग्रेस का इंडी गठबंधन बनाने का कोई कारण हिन नहीं रह जाएगा।वैसे भी जिस गठबंधन में शामिल तमाम नेता स्वयं को सबसे बड़ा समझें और एकता से ज्यादा महत्वाकांक्षाओं को महत्व दें,वो गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिक सकता। अब देखना ये है कि,आगामी लोकसभा चुनावों तक इंडी गठबंधन बचत भी है या नहीं?

यह भी पढ़ें: Breaking: Gurugram से PM ने 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया उद्घाटन तो वही लखनऊ को रक्षामंत्री और CM ने दी बड़ी सौगात

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Recent Posts

Advertisement

लोकसभा चुनाव का पांचवां चरणः 49 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

Fifth Phase Voting: कल यानि आगामी सोमवार को देश में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण…

May 19, 2024

माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए सपा को दे दीजिए अगले 25 वर्ष की स्वतंत्रता- सीएम योगी

CM Yogi in Prayagraj: गरीब की मौत पर समाजवादी पार्टी की संवेदनाएं मर जाती हैं…

May 19, 2024

बिहार में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह… हम POK लेकर रहेंगे

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को बिहार के पश्चिम चंपारण पहुंचे.…

May 19, 2024

टीएमसी को अवैध घुसपैठिए अपने लगते हैं और अन्य राज्यों के भारतीय बाहरी- पीएम मोदी

PM Modi in Medinipur: पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में पीएम मोदी ने एक जनसभा को…

May 19, 2024

पाकिस्तान को पता चल गया… यह नया भारत,छेड़ा तो छोड़ेगा नहीं- CM योगी आदित्यनाथ

CM Yogi in Pratapgarh: प्रतापगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाक अधिकृत…

May 19, 2024

West Bengal: एक जैसे हैं TMC, कांग्रेस और लेफ्ट के पाप- पीएम मोदी

PM Modi in Vishnupur:  पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में एक जनसभा को…

May 19, 2024

This website uses cookies.