Advertisement

सांसद धीरज साहू के बिजनेस से कांग्रेस पार्टी का कोई लेना-देना नहीं : जयराम रमेश

Share
Advertisement

New Delhi : कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के बिजनेस से किसी भी तरह का कोई लेन-देन होने से पल्‍ला झाड़ लिया है। जयराम रमेश ने एक्‍स पर लिखा कि सिर्फ वही बता सकते हैं और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए। जयराम ने कहा कि यह बताना चाहिए कि कैसे आयकर अधिकारियों की ओर से कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है?

Advertisement

300 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया है। इसको लेकर कांग्रेस हरकत में आ गई है। मामले में पार्टी आलाकमान ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी से रिपोर्ट मांगी है। वहीं, इसको लेकर BJP के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया।

अमित मालवीय ने क्या कहा?

वीडियो शेयर करते हुए अमित मालवीय ने लिखा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा वास्तव में भारत के चोरों को जोड़ने की यात्रा थी। कांग्रेस भ्रष्टाचार की दुकान है। झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के परिसर से लगभग 300 करोड़ रुपये बरामद हुए इसका जीता जागता सबूत है।

अधिकारियों को इन पैसों को कोई हिसाब-किताब नहीं मिला

इससे पहले आईटी ने साहू के ओडिशा और झारखंड स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान विभाग को अलमारी में करोड़ों रुपये मिले। छापेमारी के दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कैश देखा जा सकता है। आईटी विभाग के अधिकारी तीन दिन से नोट गिन रहे हैं। अधिकारियों को इन पैसों को कोई हिसाब-किताब नहीं मिला।

यह भी पढ़ें – Bihar: पशु चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को सरकार कटिबद्ध- सीएम नीतीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *