Advertisement
राष्ट्रीय

बीजेपी ने त्रिपुरा को भय और हिंसा से मुक्त किया: पीएम मोदी ने अंबासा में चुनावी रैली को संबोधित किया

Share
Advertisement

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस और वाम दलों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि गठबंधन ने दशकों तक त्रिपुरा के विकास में बाधा डाली, लेकिन भाजपा सरकार ने त्रिपुरा में विकास किया।

Advertisement

उन्होंने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “दशकों तक, कांग्रेस और कम्युनिस्टों के शासन ने त्रिपुरा के विकास में बाधा डाली। भाजपा सरकार ने त्रिपुरा में विकास किया। हिंसा अब त्रिपुरा की पहचान नहीं है। भाजपा ने राज्य को भय और हिंसा से मुक्त बनाया।” अंबासा चुनावी त्रिपुरा के धलाई जिले में हैं।

उन्होंने कहा कि गठबंधन ने “विकास के हर पैरामीटर पर त्रिपुरा को पीछे धकेल दिया” लेकिन अब त्रिपुरा में “विकास का डबल इंजन” है। उन्होंने कहा, “आपके वोट वामपंथियों को सत्ता से दूर रखेंगे, त्रिपुरा में ‘डबल इंजन’ सरकार की निरंतरता सुनिश्चित करेंगे।” “कांग्रेस, वामपंथी केवल गरीबों को धोखा देना जानते हैं, उनके वर्षों के कुशासन के कारण लोगों को पीड़ा हुई।”

पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा की पहचान अब हिंसा और पिछड़ेपन से नहीं जुड़ी है और भारतीय जनता पार्टी ने “त्रिपुरा को हिंसा और पिछड़ेपन से मुक्त कर दिया है।”

उन्होंने कहा, “पहले त्रिपुरा के पुलिस थानों पर सीपीएम कैडर का कब्जा था, लेकिन अब बीजेपी के शासन में राज्य में कानून का शासन है। अब राज्य में महिला सशक्तिकरण है और जीवन आसान है।”

उन्होंने कहा कि एक्ट ईस्ट नीति से त्रिपुरा की अर्थव्यवस्था को लाभ होगा, राज्य दक्षिण पूर्व एशिया का प्रवेश द्वार बनेगा।

उन्होंने कहा कि “कांग्रेस, वामपंथियों की दोधारी तलवार से सावधान रहें क्योंकि वे कल्याणकारी योजनाओं को रोकना चाहते हैं।” “उन्होंने आदिवासियों के बीच विभाजन पैदा किया जबकि भाजपा ने ब्रू मुद्दे को सुलझाया।”

ANI ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के हवाले से बताया कि बाद में दिन में, पीएम मोदी गोमती जाएंगे, जहां वह दोपहर करीब 3 बजे बोलेंगे।

साहा, भाजपा के राज्य प्रभारी महेश शर्मा और अन्य नेताओं ने राज्य में मोदी का स्वागत किया। पार्टी के सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी 13 फरवरी को राज्य का दौरा भी करेंगे।

भाजपा ने 55 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि शेष पांच सीटों को अपने सहयोगी इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के लिए छोड़ दिया है। वाम-कांग्रेस गठबंधन ने भी राज्य की सभी 60 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।

60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा के लिए मतदान 16 फरवरी को होगा, जबकि मेघालय और नागालैंड में चुनाव 27 फरवरी को होंगे। तीनों राज्यों की मतगणना एक साथ 2 मार्च को होगी।

Recent Posts

Advertisement

पाकिस्तान समर्थक जान लें, हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए नहीं- योगी

CM Yogi in Barabanki: 14 मई को बाराबंकी में सीएम योगी ने एक जनसभा को…

May 14, 2024

सुशील मोदी को याद कर फफक पड़े अश्विनी चौबे, बोले…मेरे भाई जैसे थे

Ashwini Choubey: बक्सर में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के निधन पर बक्सर सांसद सह केंद्रीय…

May 14, 2024

अमेठी में बनी राइफल AK-203 से थर्राता है पाकिस्तान: सीएम योगी

CM Yogi in Amethi: 14 मई को उत्तरप्रदेश के अमेठी में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ…

May 14, 2024

कोडरमा में बोले पीएम मोदी… ले चुका हूं आतंक और नक्सलवाद पर बड़ा प्रहार करने का संकल्प

PM Modi in Koderma: झारखंड के कोडरमा में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित…

May 14, 2024

बसपा सुप्रीमो मायावती पहुंची झांसी, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Mayawati: लोकसभा चुनाव 2024 के चार चरणों के मतदान हो चुके हैं। पांचवें चरण की…

May 14, 2024

काशी में पीएम मोदी के स्वागत व अभिनंदन को आतुर दिखा जनमानसः सीएम योगी

CM Yogi in Varanasi: वाराणसी  में  14 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि…

May 14, 2024

This website uses cookies.