Advertisement
राष्ट्रीय

प्रशांत किशोर का बड़ा दावा ! कहा- ‘नीतीश कुमार कभी जा सकते है भाजपा के साथ’

Share
Advertisement

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के संपर्क में हैं और अगर स्थिति की मांग होती है तो वह एक बार पार्टी के साथ गठजोड़ कर सकते है। जदयू ने इसे भ्रामक बताकर खारिज कर दिया।

Advertisement

किशोर के दावे अनुसार, नीतीश कुमार ने जद यू सांसद और राज्यसभा उपसभापति हरिवंश के माध्यम से भाजपा के साथ संचार की एक लाइन खुली रखी है।

जबकि हरिवंश ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, उनकी पार्टी ने इस दावे को खारिज कर दिया है कि कुमार फिर कभी भाजपा के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे।

किशोर ने दावा किया,“जो लोग सोच रहे हैं कि नीतीश कुमार सक्रिय रूप से भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय गठबंधन बना रहे हैं, उन्हें यह जानकर आश्चर्य होगा कि उन्होंने भाजपा के साथ एक लाइन खुली रखी है। वह अपनी पार्टी के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी के माध्यम से भाजपा के संपर्क में हैं।

उन्होंने सुझाव दिया कि यही कारण है कि हरिवंश को अभी तक अपने राज्यसभा पद से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है, जबकि जदयू ने भाजपा के साथ संबंध तोड़ लिया है।

उन्होंने दावा किया, “लोगों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि जब भी ऐसी परिस्थितियां आती हैं, तो वह भाजपा में वापस जा सकते हैं और इसके साथ काम कर सकते हैं।”

किशोर के आरोपों को खारिज करते हुए, जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि कुमार ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी कि वह फिर कभी भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे।

त्यागी ने कहा, “हम उनके दावों का पुरजोर खंडन करते हैं।नीतीश कुमार 50 साल से अधिक और किशोर छह महीने से सक्रिय राजनीति में हैं। किशोर ने भ्रम फैलाने के लिए यह भ्रामक टिप्पणी की है।”

प्रशांत किशोर वर्तमान में बिहार में पदयात्रा पर हैं, जिसे व्यापक रूप से सक्रिय राजनीति में उनके नए प्रवेश के रूप में देखा जा रहा है। पदयात्रा 2 अक्टूबर को पश्चिम चंपारण के बेतिहारवा स्थित गांधी आश्रम से शुरू हुई। उन्होंने बिहार में व्यवस्था को बदलने के लिए लोगों के समर्थन की मांग करते हुए, एक साल में 3,500 किमी की दूरी तय करने का लक्ष्य रखा है।

इससे पहले वह 2020 में पार्टी से निकाले जाने से पहले 18 महीने से भी कम समय के लिए जद यू में थे, जब उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम जैसे विवादास्पद उपायों पर भाजपा को समर्थन देने के लिए कुमार की आलोचना की थी। नीतीश कुमार तब भाजपा के सहयोगी थे।

जदयू ने हाल ही में भाजपा के साथ नाता तोड़ लिया और बिहार में राजद-कांग्रेस-वाम गठबंधन के साथ हाथ मिला लिया, राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने के लिए काम करने की कसम खाई। नीतीश ने दावा किया है कि एक संयुक्त विपक्ष केंद्र में भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेगा।

Recent Posts

Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जिस शब्द को लेकर भारत को घेरा, जानिए आखिर क्या है वो जेनोफोबिया

Xenophobia: चुनाव का सीजन केवल भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी चल रहा…

May 4, 2024

पाकिस्तान करने चला भारत के चंद्रयान मिशन की कॉपी, जनता बोली… हमें चाहिए रोटी

Pakistan Moon Mission: मशहूर कवि हुल्लड़ मुरादाबादी की कविता की दो पक्तियां हैं कि ‘चांद…

May 4, 2024

भारत-नेपाल: सौ रुपये के नोट पर नया नक्शा बढ़ाएगा दोनों देशों के बीच टेंशन!

Tension between Bharat-Nepal: चार साल पहले भारत ने नेपाल के कदम पर कड़ी आपत्ति जताई…

May 4, 2024

हमीदा बानो: भारत की पहली महिला पहलवान, गूगल डूडल ने दिया सम्मान

Hamida Banu: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जन्मी भारत की वो पहली प्रोफेशनल महिला पहलवान…

May 4, 2024

Bihar: चोटिल हुए तेजस्वी यादव, चुनाव प्रचार के दौरान कमर में लगी चोट

Tejashwi injured: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव चोटिल हो गए हैं. उन्हें रैली के दौरान लंगड़ाकर…

May 4, 2024

यूपी में रफ्तार का कहर, दो लोगों की मौत, कई घायल

Road Accident: उत्तरप्रदेश के सीतापुर, रायबरेली और बहराइच में तेज रफ्तार का कहर देखने को…

May 4, 2024

This website uses cookies.