Advertisement
राष्ट्रीय

अडानी समूह ने अपने हिमाचल परिसरों पर छापे के बाद चुप्पी तोड़ी, कहा- ‘कोई अनियमितता नहीं हुई’

Share
Advertisement

हिमाचल प्रदेश आबकारी और कराधान विभाग द्वारा जीएसटी जमा नहीं करने के आरोपों को लेकर कल देर रात अडानी विल्मर समूह के परिसर का दौरा किया गया था। आज बिजनेस ग्रुप द्वारा एक बयान जारी किया गया है। ‘छापे’ के एक दिन बाद, समूह ने एक बयान जारी कर कहा कि अधिकारियों को बिजनेस ग्रुप के वित्तीय संचालन में कोई अनियमितता नहीं मिली।

Advertisement

हिमाचल आबकारी और कराधान विभाग के परवाणू दक्षिण क्षेत्र प्रवर्तन विंग ने बुधवार देर शाम परवाणू में अडानी विल्मर लिमिटेड के शेयरों का निरीक्षण किया। आबकारी और कर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को पीटीआई को बताया कि यह स्टॉक का नियमित निरीक्षण था।

अडानी विल्मर समूह ने अपने बयान में कहा कि संबंधित अधिकारियों द्वारा किया गया यह एक नियमित निरीक्षण था और कोई छापा नहीं पड़ा। इसके अलावा, इसने नियम 86बी के तहत जीएसटी कानून का हवाला देते हुए कहा कि चिंताएं नकद में जीएसटी भुगतान के लिए विशिष्ट हैं। अडानी समूह ने कहा कि उसे नकद में कर देनदारी चुकाने की जरूरत नहीं है।

अडानी विल्मर समूह ने कहा कि उनका संचालन प्रासंगिक कानूनों और विनियमों के पूर्ण अनुपालन में है और यात्रा के बाद सभी डिपो संचालन सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।

कंपनी ने आधिकारिक बयान में कहा, “अधिकारियों को कंपनी द्वारा किए गए ऑपरेशन्स और डीलिंग्स में कोई अनियमितता नहीं मिली। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि नियम 86बी के तहत जीएसटी कानून का हवाला देते हुए नकदी में जीएसटी भुगतान के लिए विशिष्ट चिंताएं, कंपनी को नकद में कर देयता का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। हम इस बात पर जोर देना चाहेंगे कि यह संबंधित अधिकारियों द्वारा किया गया एक नियमित निरीक्षण था और जैसा कि मीडिया में पहले कहा या रिपोर्ट किया गया था, कोई छापा नहीं पड़ा था। हम एक जिम्मेदार और पारदर्शी तरीके से व्यवसाय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हमारे सभी संचालन प्रासंगिक कानूनों और विनियमों के पूर्ण अनुपालन में हैं। हम यह उल्लेख करना चाहेंगे कि दौरे के बाद डिपो का संचालन सामान्य रूप से काम कर रहा है।”

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद से अडानी समूह के लिए परेशानियों का नया दौर शुरू हुआ है हालांकि बीते दिनों ग्रुप की कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखी गई है।

Recent Posts

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: राधिका खेड़ा और शेखर सुमन BJP में हुए शामिल, दो दिन पहले कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को मतदान प्रक्रिया शुरू…

May 7, 2024

एमपी में कांग्रेस पर जमकर गरजे PM मोदी, बोले- ‘जब तक मोदी जिन्दा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर भारत…’

PM Modi: मध्य प्रदेश के धार में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र…

May 7, 2024

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित, 74.61% परीक्षार्थी हुए पास

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने 10वीं के बोर्ड…

May 7, 2024

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित, 74.61% परीक्षार्थी…

May 7, 2024

Delhi Liquor Policy Case: क्या CM केजरीवाल को मिलेगी राहत, या खारिज होगी गिरफ्तारी की याचिका? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Delhi Liquor Policy Case: नई आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की…

May 7, 2024

This website uses cookies.