Advertisement

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ को ध्यान में रख राम मंदिर निर्माण के लिए 115 देशों से मंगाया पानी, रक्षा मंत्री ने कहा- ‘जलाभिषेक के लिए भी सभी देशों से आए जल’

Share
Advertisement

यूपी। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की तर्ज़ पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 115 देशों से जल लाया गया है। जल आने के बाद शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘हमारे पूर्वजों और ऋषियों ने पूरे विश्व को अपना परिवार माना है। हमने दुनिया को ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का संदेश दिया है। इसलिए राम मंदिर के निर्माण और राम लला के जलाभिषेक लिए दुनिया के सभी देशों से जल आना चाहिए। 

Advertisement

 ‘यह एक सकारात्मक शुरुआत है’- रक्षामंत्री

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि ‘भारत कभी भी हिंसा के समर्थन में नहीं रहा।‘ यह एक सकारात्मक शुरुआत है। भारत को कभी जाति, धर्म या समुदाय के आधार पर नहीं बांटा जा सकता।‘  

बता दें सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने के बाद से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया था।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि “अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का स्वप्न कई पीढ़ियों ने देखा और आज जब ये सपना साकार हो रहा तो हम सभी के लिए गौरव का विषय है। अयोध्या में राम मंदिर के लिए 115 देशों और 7 महाद्वीपों से जल इकट्ठा करना ये अभिनव सोच है।”

दिल्ली के एनजीओ ने किया था दावा 

दिल्ली के एक एनजीओ ने दावा किया था कि उसने राम मंदिर निर्माण के लिए ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, कनाडा, कंबोडिया, जर्मनी, इटली समेत 115 देशों से पानी मंगवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें