Teeth Care: इन घरेलू अपचारों से मात्र 7 दिनों पर पीले दांतों को कहें बाय-बाय

दांत का महत्व हमारे लिए बहुत अधिक होता है। खाना चबाने के साथ-साथ दांत बोलने में भी सहायक होता है। पीले दांत कई बार हमारे लिए शर्मिंदगी का कारण बनते हैं।

Share This News
दांतों का पीलापन कैसे दूर करें

Teeth Care: दांतों का पीलापन कैसे दूर करें? दांत का महत्व हमारे लिए बहुत अधिक होता है। खाना चबाने के साथ-साथ दांत बोलने में भी सहायक होता है। पीले दांत कई बार हमारे लिए शर्मिंदगी का कारण बनते हैं। अक्सर जब हमें हंसी आती है तो हम चाहकर भी हस नहीं पाते हैं। लेकिन दांतों का पीलापन कुछ घरेलू उपायों के जरिए ठीक कर सकते हैं। आज हम जानेंगे कि घरेलू उपायों के जरिए कैसे दांतों का पीलापन हटा सकते हैं।

1. गुनगुना पानी और नमक से सुबह शाम कुल्ला करने से दांत धीरे-धीरे साफ होने लगते हैं। इसके साथ-साथ यह इंफेक्शन से भी हमारी दांतों को बचाता है।

2. नींबू के रस से भी पीले दांतों की समस्या दूर होती है। नींबू के रस में सरसों का तेल और नमक मिलाकर दांतों के पीले वाले स्थान पर लगाएं। उसके बाद हल्के हाथों से रगड़ें। ऐसा करने से पीले दांतों की समस्या धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी।

3. सेब के सिरके के इस्तेमाल से भी दांतों का पीलापन ठीक किया जा सकता है। सेब के सिरके को दांतों पर लगाएं और अच्छे से मलें। ऐसा नियमित रूप से करने से दांतों का पीलापन दूर हो जाता है।

4. नमक और सरसों के तेल से भी पीले दांतों की समस्या दूर होती है। सुबह-शाम नमक और सरसों के तेल से बने हुए मिश्रण को पीले दांतों पर लगाएं। जल्द ही परिणाम देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Hair Care Tips: अगर गर्मियों में बेजान बालों से हैं परेशान, तो आजमाएं ये खास घरेलू टिप्स

यह भी पढ़ें- Health Tips: अक्सर पड़ते हैं बीमार तो अपनाएं यह 5 टिप्स, हमेशा रहेंगे सेहतमंद

यह भी पढ़ें- Health Tips: रोजाना खाली पेट पिएं जीरे-सौंफ का पानी, तो होंगे ये फायदे

अस्वीकरण– हमारा उद्देश्य सिर्फ पाठकों को जानकारी देना है। हिंदी खबर इस जानकारी की स्टीकता पर दावा नहीं करता है। किसी भी उपचार से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.