देश में Corona के आए 2,827 नए केस, एक्टिव केसों में हुई गिरावट

Corona Case Update: देश मे एक बार फिर कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने लोगों को काफी डरा दिया हैं। देश में हर रोज बढ़ते कोरोना के केस और मौत के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया हैं। इसके साथ ही देश कोरोना के सक्रीय मामलों में प्रतिदिन एक नया उछाल देखने को मिल रहा हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,827 नए केस सामने आए हैं, वहीं 24 लोगों की मौत भी हो गई है। पिछले एक महीने के अंदर कोरोना केस पर नजर डाले तो देश में 30% से अधिक केसों में इजाफा पाया गया है। कोरोना के आज तक के आकड़ों की बात करें तो 18,604 कुल केस सामने आए थे। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 3,230 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। जिसके बाद से भारत में कुल रिकवरी रेट 98.74% तक पहुंच गया है। फिलहाल स्वास्थ्य मंत्रालय इसपर कड़ी निगरानी बनाए रखा हुआ है।

Corona Case पर हेल्थ मिनिस्ट्री की कड़ी निगरानी

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना के आकड़ों में साफ देखा जा सकता है की पिछले हफ्तों से Corona Cases में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के अनुसार देश की राजधनी  दिल्ली में गुरुवार को 1,032 नए केस मिले हैं। जिसके बाद पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 3.64% हो गई। हालांकि देखने वाली बात ये रहेगी की अगर हर रोज इस तरह से कोरोना के केस बढ़े तो हर हफ्तो औसतन 2000 एक्टिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा होते जा रहा है। ऐसे में चिंता की बात है कि हर रोज संक्रमण दर की रफ्तार में कमी नहीं देखने को मिला तो इस हिसाब से एक्टिव केस मई के आखिरी हफ्ते तक कहीं 50 हजार के पार न हो जाए।

WHO के अनुसार विश्वभर में सबसे ज्यादा Corona Cases फिलहाल अमेरिका में है। वहीं दूसरी तरफ चीन में भी बढ़ते केस पूरे विश्व के लोगों को भी चिंता में डाल दिया हैं।

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.