देशभर में अबतक 127 करोड़ 61 लाख से ज्यादा लगवाए गए कोविड टीके, रिकवरी रेट 98.35 प्रतिशत हुई

स्टेरॉयड

नई दिल्लीः दुनिया भर में महामारी कोरोना वायरस के कहर से विभन्न देशों के लोगों ने सामना किया है। इसी बीच अब कोरोना वायरस के नए रुप यानी वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने भारत में भी दस्तक दे दी है। वहीं कोविड के खिलाफ जारी जंग में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण मुहिम (nationwide vaccination campaign) के अंतर्गत अब तक कोरोना वायरस रोधी टीकों की 127 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है।

देशभर में तमाम लोग लगातार कोरोना वायरस (corona virus) की इस जंग में जीत रहे है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के लगभग एक करोड़ चार लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण (Covid vaccination) किया गया है। जिसके बाद अबतक देश में कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की 127 करोड़ 61 लाख से ज्यादा डोज़ दी जा चुकी है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार राज्यव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त कोविड टीके प्रदान कर रही है। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों के मामलों में कमी आई है। वहीं दूसरी तरफ देश में टीकाकरण की रफ्तार देखी जा रही है। स्‍वस्‍थ होने की दर 98 दशमलव तीन-पांच प्रतिशत है। इसी दौरान देश में कोरोना के 8 हजार 895 नए मामले सामने आए है। जबकि देश में फिलहाल 99 हजार 155 लोगों का इलाज चल रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.