Delhi Covid19 Update:  दिलवालों की दिल्ली आखिर क्यों बन रही Corona का  हॉटस्पॉट

देश में लगातार बढ़ते कोरोना केस के बीच दिल्ली फिर से कोरोना के मामलों में हॉटस्पॉट बनती दिखाई दे रहा है। राजधानी Delhi में लगातार कुछ दिनों से Corona Cases  हजार के पार आ रहे हैं। रविवार को देश में कोरोना के कुल 3,157 केस सामने आए थे। उनमें से तो आधे कोरोना केस दिल्ली में ही आए हैं। दिल्ली में कोरोना के आकड़ों की बात करें तो रविवार को कुल 1,483 नए मामलें मिले थे। जिसके साथ राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 4.89% तक बढ़ चुका है। बात करें देश के अन्य राज्यों की तो केरल में 314, हरियाणा में 475, उत्तर प्रदेश में 268,  महाराष्ट्र में 169 और कनार्टक मे 104 कुल केस पाए गए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 26 मौतों लोगों ने कोरोना से अपनी जान गवाई हैं।

देश की राजधानी Delhi  में कोरोना  के बढ़ते मामलों ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। दिल्ली में एक्टिव केसों की बात करें तो कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रिय 5,998 मामले है। राजधानी में संक्रमण दर की बात करे तो 4.8 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। लेकिन गौर करने वाली बात ये हैं की हर दिन के अंदर फिर से कोरोना के मामलों में भारी उछाल पाया गया है। दिल्ली में इस वक्त कुल 900 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच फिर से मास्क पहनने का गाइडलांइन जारी किया गया है। बढ़ते मामलों के साथ राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश दे दिया है। दिल्ली में रविवार को राहत भरी खबर ये रही की किसी की भी कोरोना से मौत दर्ज नहीं किया गया हैं।

सरकार अस्पतालों में बढ़ा रही बेड्स की संख्या

सरकार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच हर तरह की चुनौतियों से लड़ने के लिए सरकारी अस्पतालों में बेड्स से लेकर हर तरह की सुविधाओं की व्यवस्था तेजी से कर रही है। दिल्ली सरकार अपनी पूरी कोशिश कर रही है कि अधिक मात्रा में टेस्टिंग की जा सकें। टीकाकरण अभियान को भी ज्यादा तेजी से करने के आदेश जारी कर दिया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.