Basi Roti Benefits: चेहरा चमकाने के लिए बासी रोटी है कमाल, इसके फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Basi Roti Benefits

Basi Roti Ke Fayde- बासी रोटी हर किसी के घऱ में मिल जाती है और लोग इसको खराब समझने लगते है। लेकिन क्या आपको पता है कि यह बासी रोटी आपके लिए कितना फायदा (Basi Roti Benefits) पहुंचाती है। आपका बीपी (BP) और शुगर (Sugar) जैसी बीमारी को काबू पाने में मदद करती हैं ये रोटियां। कई बार तो आप सोचते होंगे कि आखिर इन रोटियों का करें क्या लेकिन आज के बाद आप रोटियों को फेंकेंगे नहीं बल्कि सुबह उनको मजे से खाएंगे। यही नहीं आप इन रोटियों का पेस्ट (Facial) बनाकर अपने फेस पर भी लगा सकते हैं, मतलब आपके चेहरे के लिए भी ग्लो का काम करेंगी ये रोटियां।

चेहरा चमकाने के लिए बासी रोटी है कमाल

आपको बता दें कि बासी रोटियों (Stale Chapati) को 10-12 घंटे तक खाने से उसके पोषक तत्व आपको मिलते हैं। इससे आपका पेट और लिवर भी सही रहता है। वहीं बासी रोटी खाने से आपको एसिडिटी नहीं होगी, आपका डाइजेस्टिव सिस्टम ठीक रहेगा। सुबह आप हल्के गुनगुने दूध में बासी रोटियों (Basi Roti Benefits) को थोड़ी देर डालकर रख दें और फिर उसे खाएं। खाने में जितनी टेस्टी लगेंगी उतनी ही फायदेमंद भी होंगी।

इसके फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान

बासी रोटी (Basi Roti Benefits) में गुड बैक्टेरिया आ जाते हैं इसलिए वह आपके पेट के लिए अच्छी है। बासी रोटी में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है, इससे आपका बीपी और शुगर दोनों कंट्रोल रहेगा। अगर गेंहू की बासी रोटी है तो बहुत ही अच्छा है, उसमें ज्यादा गुण होते हैं। बासी रोटी से आपके बॉडी का टेंप्रेचर सही रहेगा बासी रोटी को आप ठंडे या गर्म दोनों दूध में मिलाकर खा सकते हैं। इससे आपके शरीर का तापमान सही रहता है। इसीलिए आप बासी रोटी को फेंकने के बजाए उसका फायदा उठाएं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *