Advertisement

देश में Corona के आए 1,221 नए केस, एक्टिव केसों में हुई गिरावट

Share
Advertisement

Covid 19 Update: देश मे एक बार फिर कोरोना की रफ्तार अब धीमे होती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन गिरते कोरोना केस के साथ हमें इसके खतरों को हल्के में बिल्कुल भी नहीं लेने की जरुरत है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना का ग्राफ हर रोज एक्टिव मरीजों को लेकर काफी उतार चढ़ाव करता हुआ दिखाई दे रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,221 नए केस सामने आए हैं, वहीं 1 मरीज की इससे मौत भी हो गई है। हालांकि पिछले 24 घंटों में दो हजार कोरोना के एक्टिव केसों में गिरावट दर्ज किया गया है। देश में फिलहाल कोरोना के आज तक के आकड़ों की बात करें तो 16,400 कुल एक्टिव केस है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 2,156 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं। जिसके बाद से भारत में कुल रिकवरी रेट 98.74% तक पहुंच गया है। फिलहाल स्वास्थ्य मंत्रालय इसपर कड़ी निगरानी बनाए रखा हुआ है।

Advertisement

अन्य शहरों में मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना के आकड़ों में साफ देखा जा सकता है की पिछले हफ्तों से Corona Cases में काफी गिरावट देखने को तो मिला है। देश की राजधानी Delhi  में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों को चिंता में हर रोज डाल रही हैं। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हुए आंकड़ों की माने तो एक मरीज की कोविड संक्रमण की वजह से मौत भी हो गई है। राजधानी दिल्ली में एक्टिव केसों की बात करें तो कोरोना के कुल सक्रिय मामले 3,228 हो चुके हैं। दिल्ली में रविवार को संक्रमण दर 3.5 फीसदी दर्ज किया गया था।

हालांकि राजधानी में कोरोना केस की संख्या में लगातार उतार चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है। इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना के 129 नए केस सामने आए और 121 मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौटे है। उत्तर प्रदेश में 138 नए मरीज मिले जबकि 186 मरीज रिकवर हो गए। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वैक्सीन की 3,57,484 टेस्ट भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *