Advertisement

जैक मा के बाद चीन के शीर्ष निवेश बैंकर बाओ फैन लापता: रिपोर्ट

Share
Advertisement

निवेश बैंक चाइना रेनेसां के चेयरमैन और सीईओ बाओ फैन लापता हो गए हैं और उनसे संपर्क नहीं किया जा सकता है। बीजिंग स्थित निवेश बैंक और निजी इक्विटी फर्म ने एक बयान में कहा कि वह बाओ फैन से संपर्क करने में असमर्थ है।

Advertisement

कंपनी ने कहा कि उसके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है जो इंगित करती हो कि बाओ की अनुपलब्धता समूह के व्यवसाय या संचालन से संबंधित है या हो सकती है। इस खबर के बाद कल कंपनी के शेयरों में 50 फीसदी की गिरावट आई है।

बाओ की गुमशुदगी चीन सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी जांच के बीच आई है, जो 2021 के अंत में देश के $60 ट्रिलियन वित्तीय क्षेत्र को लक्षित करते हुए शुरू हुई थी।

उसी वर्ष, अलीबाबा के संस्थापक जैक मा की पब्लिक डोमेन से अनुपस्थिति ने उनके ठिकाने के बारे में अटकलों को जन्म दिया। चीन के वित्तीय नियामकों की आलोचना करते हुए शंघाई में अक्टूबर में भाषण देने के बाद से वह लो प्रोफाइल रहे हैं।

पिछले महीने, यह निर्णय लिया गया था कि फर्म के शेयरधारकों द्वारा समायोजन की एक श्रृंखला को लागू करने पर सहमत होने के बाद जैक मा अब चीनी फिनटेक दिग्गज को नियंत्रित नहीं करेंगे, जो उन्हें अपने अधिकांश कंपनी वोटिंग राइट्स को छोड़ने पर मजबूर कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें