Advertisement
राशिफल

Aaj Ka Rashifal: शनिवार का दिन किसके लिए है खास और किसके लिए सामान्य,देखें अपना राशिफल

Share
Advertisement

Aaj Ka Rashifal:

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। जिसके आधार पर ही राशिफल का आंकलन किया जाता है। आज शनिवार का दिन किस राशि के लिए कैसा Aaj Ka Rashifal रहने वाला है, यह काफी हद तक ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर भी निर्भर करता है।

Aaj Ka Rashifal 20 January 2024 in Hindi:

ज्योतिष गणना के अनुसार आइए जानते हैं। शनिवार 20 जनवरी, 2024 का दिन मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। आज किन्हें मिलेगा भाग्य का लाभ और Aaj Ka Rashifal किन्हें होगी निराशा। यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

मेष (Aries):

मेष राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन स्वयं के स्वास्थ्य की थोड़ी बहुत चिंता हो सकती है तथा वैवाहिक जीवन में कुछ उथल-पुथल की संभावना रहेगी। भाग्य के मामले में दिन अच्छा रहेगा।

वृषभ (Taurus):

वृषभ राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा और शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे, लेकिन संतान को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं। अपने भाई-बहन और मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा तथा व्यवसाय करने वाले जातकों की उन्नति की परिस्थितियों बन रही हैं।

मिथुन (Gemini):

मिथुन राशि के लिए दिन संघर्षकारी रहेगा तथा धन खर्च होता रहेगा। लेकिन यह धन व्यर्थ की चीजों पर खर्च नहीं होगा, उपयोगी चीजों पर धन लगाएंगे। भाई बंधुओ से कुछ मनमुटाव हो सकता है तथा कड़ी मेहनत पर पानी फिर सकता है।

कर्क (Cancer):

कर्क राशि वालों के लिए दिन कामयाबी वाला है। बाहर स्थान में यात्राएं लाभ देने वाली है तथा धन प्राप्ति के भी मार्ग खुलेंगे और जीवनसाथी से भी धन लाभ की उम्मीद की जा सकती है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा है।

सिंह (Leo):

सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा है, व्यवसाय उन्नति के अच्छे रास्ते खुलेंगे और व्यवसाय को बढ़ाने के शुभ अवसर भी मिलेंगे। किसी प्रकार की कोई नई योजना बना रहे हों तो उसमें पैसा इन्वेस्ट करने से लाभ मिलेगा तथा संतान संबंधित शुभ समाचार मिलेंगे।

कन्या (Virgo):

कन्या राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। दिन भाग्यशाली रहेगा, पिता से संबंधित शुभ परिणाम मिलेंगे। पिता के द्वारा दी गई सलाह काम आने वाली है। जीवनसाथी की तरफ से सकारात्मक प्रभाव के योग हैं।

तुला (Libra):

तुला राशि वालों के लिए दिन संघर्ष भरा रह सकता है और व्यवसाय करने वाले जातकों को चिंता परेशान कर सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा मित्र तथा भाई बहन संबंधित सहयोग अच्छा मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio):

वृश्चिक राशि वालों के लिये शुभ रहेगा और जीवनसाथी की तरफ से विशेष लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। शादी विवाह की बात चल रही हो तो उसमें लाभ मिलने के योग बनेंगे बात बन सकती है।

धनु (Sagittarius):

धनु राशि वालों के लिए दिन मिश्रित प्रभाव वाला रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्ति के योग बन रहे हैं तथा स्वयं के लिए समय निकालेंगे और अपने शौक पूरे करने का पूरा प्रयास करेंगे।आय के साधनों का विस्तार हो सकता है नए-नए प्लान कामयाब होंगे।

मकर (Capricorn):

मकर राशि वालों के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा। विशेष तौर पर गृहस्थ लोगों का समय अच्छा बीतेगा। संतान संबंधित कुछ चिंता हो सकती है तथा प्रॉपर्टी को लेकर भी कुछ विवाद की संभावनाएं रहेंगी।

कुम्भ (Aquarius):

कुंभ राशि वालों के लिए दिन संघर्ष वाला रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों के निर्णय लेने से पहले थोड़ा विचार कर लें और किसी कार्य के शुभ आरंभ से पहले विद्वान जनों से विचार विमर्श कर लें।

मीन (Pisces):

मीन राशि वालों के लिए दिन अच्छा है मनोरंजन के अच्छे साधनों की होगी तथा मित्रों के साथ अच्छा समय बताएंगे संतान संबंधित शुभ परिणाम मिलेंगे और व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए विशेष उन्नति वाला दिन रहेगा।

ये भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/horoscope/19-january-2024-ka-meen-rashifal-in-hindi-news-in-hindi/

FOLLOW US ON: https://twitter.com/HindiKhabar

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

Advertisement

बच्चों से मिले सीएम योगी, किया दुलार, श्रद्धालुओं से पूछी कुशलक्षेम

CM Yogi in Gorakhpur: लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए राज्य व अन्य प्रदेशों में…

May 19, 2024

जेल से छूटकर आया था, फोन कर घर से बुलाया, गोली मारी, शव कार में रखकर अस्पताल में छोड़ गए

Murder in Aligarh: अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना इलाके के जवाहर नगर निवासी युवक की देर…

May 19, 2024

मोदी सरकार ने यह साबित कर दिया कि भारत कमजोर नहीं- रक्षा मंत्री राजनाथ

Rajnath in Basti: उत्तरप्रदेश के बस्ती में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक जनसभा…

May 18, 2024

किसानों का कल्याण ही मेरी प्राथमिकता- पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi in Haryana: शनिवार को पीएम मोदी ने अंबाला और सोनीपत में जनसभा को…

May 18, 2024

2024 का ये चुनाव भारत के युवाओं को नए अवसर बनाने के लिए- पीएम मोदी

PM Modi in Delhi: उत्तर पूर्वी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को…

May 18, 2024

तीसरी बार मोदी सरकार बनने के छह महीने के भीतर POK हमारा होगा- सीएम योगी

CM Yogi in Palghar: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के पालघर में शनिवार…

May 18, 2024

This website uses cookies.