Advertisement

सिर्फ 2 लाख में ले सकते हैं डेयरी कंपनी की फ्रेंचाइजी, हर महीने होगी लाखों की कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस

Share
Advertisement

नई दिल्ली। अगर आप कम पैसे लगाकर अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए अब अमूल आपके लिए लेकर आया है अच्छा बिजनेस प्लान। जी हां, कम लागत में आप अमूल के जरिए अच्छा कारोबार कर सकते है और लाखों में कमा सकते है।

Advertisement

कोरोना काल की वजह से कई रोजगार ठप्प हो चुके हैं ऐसे में लोग किसी अच्छे बिजनेस की तलाश में है जिससे वे कम लागत में अच्छी कमाई कर सकें।

बता दें कि डेयरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी अमूल के साथ आप अपना बिजनेस शुरु कर सकते है। जी हां, अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर आप अपना खुद का बिजनेस भी कर सकते है और इसके जरिए अच्छी कमाई भी। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत ही फायदे का सौदा है। इसमें नुकसान ना के बराबर होने की गुंजाइश है।

जानिए फ्रेंचाइजी लेने में कितना खर्च होगा?

अमूल कंपनी बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी दे रही है और इसका खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए तक खर्च कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। बिजनेस की शुरुआत में ही आप अच्‍छा खासा मुनाफा कमा सकते है। बता दें कि इसके जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की कमाई की जा सकती है। हालांकि, यह लोकेशन पर भी निर्भर करता है।

कैसे कर सकते हैं फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई ?

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी दे रहा है। पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी। अगर आप पहली वाली में निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए 2 लाख रुपए निवेश करने होंगे। वहीं अगर दूसरी फ्रेंचाइजी लेने की सोच रहे हैं तो आपको 5 लाख रुपए निवेश करने होगें। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये भी देने होंगे।

ऐसे करें अप्‍लाई?

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए retail@amul.coop पर मेल करना होगा। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर भी जाकर आप और जानकारी ले सकते है।

जानिए कितना मिलेगा आपको कमीशन?

अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन दिया जाता है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन दिया जाता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

तो फिर आप अमूल के जरिए अपना खुद का बिजनेस शुरु कर अच्छी कमाई कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *