Advertisement

बाबा वेंगा की रूस को लेकर की गई भविष्यवाणी होगी सच ?

Baba Vanga

PC: FB Fan Page & Getty Images

Share
Advertisement

कुछ लोग भविष्यवाणियों पर विश्वास करते हैं, कुछ लोगों के लिए ये बातें गैरजरूरी होती है। दुनियाभर में अब तक बहुत सारे भविष्यवक्ता हुए जिनकी भविष्यवाणियां सच साबित हुई। ऐसी हीं एक ऐसी भविष्यवक्ता थीं जिनका नाम सबसे पहले जुबान पर आता है, वो थीं बाबा वेंगा (Baba Vanga)

Advertisement

बाबा वेंगा ने काफी सारी भविष्यवाणियां दुनिया को लेकर की थी। जिनमें से 85 फीसदी भविष्यवाणी सच साबित हुई। ऐसी ही एक भविष्यवाणी उन्होंने रूस को लेकर की थी जो सच साबित होती दिखाई दे रही है।

रूस पर की थी ये बड़ी भविष्यवाणी

रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि रूस एक दिन दुनिया का शासक बन जाएगा, यूरोप बंजर हो जाएगा और फिर कोई रूस को नहीं रोक पाएगा। सब कुछ बर्फ की तरह पिघल जाएगा, अगर कुछ बाकी रह जाएगा, तो वो होगी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस की शान। कोई भी रूस के आगे नहीं आ पाएगा और रूस दुनिया पर राज करेगा।

https://www.instagram.com/p/CYEsIt_LSfy/?utm_source=ig_web_copy_link

बताया जाता है कि बाबा वेंगा ने मरने से पहले सन् 5079 तक की भविष्यवाणी की है। रिपोर्ट्स कहती हैं कि उनकी 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं।

कौन थीं बाबा वेंगा (Who was Baba Vanga) ?

बाबा वेंगा का जन्म सन् 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। महज 12 वर्ष की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी। वो एक फकीर थीं।

INSTAGRAM

उनके बारे में बताया जाता है कि बाबा वेंगा की ज्यादातर भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। उन्होंने अपनी कोई भी भविष्यवाणी लिखी नहीं थी, वो केवल अपने अनुयायियों को ये सब बातें बताकर गईं थीं।

बाबा वेंगा के सच हुईं भविष्यवाणियां (Baba Vanga’s True Predictions)

रिपोर्ट्स के अनुसार बाबा वेंगा ने साल 2004 में आई सुनामी की भविष्यवाणी की थी। इसके बाद उन्होंने 2021 में टिड्डियों का दल दुनिया में खेत और फसल बर्बाद करेगा। जून 2021 में टिड्डियों के हमलें से भारत में काफी फसलें तबाह हो गई थी।

INSTAGRAM

इसके अलावा उन्होंने यूएसए के 44वें प्रेसिडेंट अश्वेत होंगे कहा था। साथ ही कहा था कि वो यहां एक आखिरी राष्ट्रपति होंगे। के 44वें प्रेसिडेंट अश्वेत थे लेकिन आखिरी नहीं। ये भविष्यवाणी उनकी 50 प्रतिशत सच हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *