Advertisement
बड़ी ख़बर

लोकसभा उपचुनाव: रामपुर में सीएम योगी का सपा पर प्रहार, कहा- हमने गरीबों को उनकी जमीन और माफिया को सजा दी

Share
Advertisement

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को रामपुर में एक रैली में पहुंचे। वहां उन्होंने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि पहले भू-माफिया गरीबों की जमीन पर अतिक्रमण करते थे और अक्सर उन्हें प्रताड़ित करते थे। सत्ता में आने के बाद, हमारी सरकार ने गरीबों को जमीन वापस दे दी और ऐसे माफिया को उचित सजा देने के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की।

Advertisement

मालूम हो कि लोकसभा उप चुनाव के प्रचार का मंगलवार को आखिरी दिन है। मुख्यमंत्री योगी रामपुर से लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रस्सी जल गई है लेकिन, ऐंठन नहीं गई। जिन लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग कर गरीबों, वाल्मीकि समाज, व्यापारियों, किसानों की जमीनों पर कब्जा किया, रामपुर की विरासत को नष्ट करने का प्रयास किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई लेकिन वो ऐसा आचरण कर रहे हैँ जैसे उन पर अत्याचार किया गया हो। इन सब बातों से शायद मुख्यमंत्री का इशारा सपा नेता आजम खां की ओर ही रहा। साथ ही उन्होंने रामपुरी चाकू व जरी-जरदोजी के काम को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाने की बात भी कही तो बिलासपुर की चीनी मिल के आधुनिकीकरण के लिए बजट मंजूर करने की भी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रामपुर की भी अपनी धरोहर रही है। कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्ट करना अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझ लिया था लेकिन, भाजपा सरकार ने कहा है कि धरोहर को नष्ट नहीं होने देंगे और खिलवाड़ नहीं करने देंगे। व्यक्ति कितना भी बडा क्यों न हो, कितने भी गुरूर में क्यों न हो अगर वो धरोहर को छेड़ने का प्रयास करेगा तो जनता सबक सिखाने का काम करेगी। कहा कि रामपुरी चाकू को आज वैश्विक पहचान मिल रही है लेकिन, ये चाकू अगर सज्जन के हाथ में है तो सुरक्षा के काम आता है और दुर्जन के हाथ में हो तो डकैती के काम आता है। अब रामपुर की जनता को तय करना है कि चाकू किसके हाथ में देना है।

सीएम योगी ने कहा कि रामपुर के चाकू का प्रयोग गरीबों को उजाड़ने, सरकारी धन का दुरुपयोग करने के लिए किया गया लेकिन, जब रामपुर का चाकू डबल इंजन की सरकार के हाथ में आया तो गुंडे माफिया के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही सरकारी धन का प्रयोग समान रूप से बिना भेदभाव के विकास के लिए किया गया। सीएम ने कहा कि फ्री राशन, फ्री वैक्सीन, फ्री बिजली कनेक्शन, फ्री आवास, फ्री उज्जवला योजना कनेक्शन हर किसी को बिना किसी भेदभाव के दिया गया और अब हर घर नल योजना पर काम किया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि फर्क साफ है पहले सपा की सरकार में मुख्यमंत्री आवास पर दंगाइयों को आमंत्रित कर सम्मानित किया जाता था और अब श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सवारी सीधे मुख्यमंत्री आवास पहुंचती है। मेधावियों को सम्मानित किया जाता है। गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के साहिबजादों की याद में बाल दिवस मनाया जाता है। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में योग व कोरोना के बेहतर प्रबंधन के लिए वैश्विक पहचान की बात कही।

सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष गरीबों, जरूरतमंदों, युवाओं और किसानों का विकास व महिलाओं की सुरक्षा नहीं चाहता और अड़ंगा लगाता है। हमने बिना भेदभाव विकास कार्य कराए लेकिन, कहावत है कि रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं गई। कोरोना काल में हमने जेल के अंदर और बाहर सभी लोगों को मुफ्त उपचार करवाया। अगर फ्री में उपचार नहीं कराते तो बहुत सारे लोग, इसके लिए कम से कम धन्यवाद तो देते।

कयास लगाए जा रहे हैं कि ये लाइन उन्होंने सपा नेता आजम खां पर निशाना साधते हुए कही। सीएम ने कहा कि जो भारत माता का सम्मान नहीं करते, जिनके मन में राष्ट्र के विकास की अच्छी सोच नहीं, गुरु परंपरा का सम्मान नहीं करते, भारत की विरासत को आगे बढ़ते देखना नहीं चाहते  वो ही ऐसा अचारण कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि ऐसा दिखाने का प्रयास कर रहे हैं जैसे उनके साथ अन्याय हुआ हो। अन्याय तब नहीं हुआ जब वाल्मीकि समाज के लोगों को उजाड़ रहे थे, नवाबों द्वारा बनाई गई रामपुर की विरासत को उजाड़ने का प्रयास कर रहे थे, रजा लाइब्रेरी के अस्तित्व को नष्ट करने का प्रयास हो, अन्याय तब नहीं हुआ जब यहां के नागरिकों पर अत्याचार किया जा रहा था, व्यापरियों की जमीनों पर कब्जा, दंगइयों को सत्ता का संरक्षण दिया जा रहा था, वो अन्याय नहीं था उनकी नजर में। सरकार माफिया के खिलाफ कार्रवाई करती है तो अन्याय दिखता है।

सीएम ने कहा कि सपा का आज भी ये हाल है कि देश में किसी सभ्य परिवार से जाकर पूछो तो बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक नाक-मुंह सिकोड़ लेते हैं और कहते हैं भगवान बचाए। जो आज घडियाली आंसू बहा रहे हैं ये ही लोग दुराचारी के लिए सहानुभूति दिखाते हुए कहते थे कि लड़कों से गलती हो जाती है। पहले प्रदेश में नौकरी निकलती थी तो एक खानदान वसूली पर निकल पड़ता था। अब ऐसा नहीं है पिछले पांच साल में लाखों नौकरी दी गईं और सरकार के 100 दिन होने तक दस हजार युवाओं को नौकरी का विज्ञापन नहीं नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।

अग्निपथ योजना पर रखी बात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अग्निपथ योजना विकसित देश पहले ही अपना चुके हैं। इसके अच्छे परिणाम आएंगे। डेढ़ साल में दस लाख युवाओं को सेना में सेवा का मौका मिलेगा। इसके बाद वो सेना में ही आगे काम कर सकेंगे तो सेना के अलावा अन्य बलों, यूपी पुलिस व प्रदेश के अन्य विभागों में नौकरी के साथ ही किसी भी क्षेत्र में अपने अनुभव से आगे बढ़ सकेंगे। एकमुश्त धनराशि मिलेगी जिससे स्टार्टअप या अपना कारोबार कर सकते हैं। विपक्ष इस पर गुमराह कर रहा है क्योंकि विपक्ष के लिए विकास मायने नहीं रखता, राष्ट्र सुरक्षा मायने नहीं रखती, रोजगार मायने नहीं रखता। कहा कि आने वाले दिनों में दो करोड़ विद्यार्थियों को टेबलेट व स्मार्टफोन दिए जाएंगे जबकि अब तक करीब 17 लाख को दिए जा चुके हैं।

हर परिवार के एक सदस्य पर हो नौकरी इस पर काम कर रही सरकार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेरोजगारी को दूर करने के लिए सरकार हर परिवार का ब्यौरा जुटा रही है। इसके बाद जिस परिवार में एक भी सदस्य नौकरीपेशा नहीं होगा उसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी और रोजगार मुहैया कराएगी।

राज्यमंत्री बलदेव औलख से भी ली चुटकी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख से भी चुटकी ली। कहा कि औलख जी ने फ्री वैक्सीन के लिए पैसे तो नहीं मांगे। पता नहीं औलख क्या कारनामा करते हैं जब भी चुनाव प्रचार के लिए आता हूं बारिश बुला लेते हैं। विधानसभा चुनाव में भी तीन घंटे तक एयरपोर्ट पर मौसम खुलने का इंतजार करने के बाद वर्चुअली संबोधित करना पड़ा लेकिन, आप सबका आभार कि आपने बलदेव सिंह औलख को जिताया और आज फिर सरकार में रहकर विकास के कार्य कर रहे हैं। इनके कहने पर ही हमने बिलासपुर की सहकारी चीनी मिल के आधुनिकीकरण को मंजूरी देते हुए बजट का भी प्रावधान कर दिया है।

Recent Posts

Advertisement

LSG vs RR: केएल राहुल और हुड्डा ने जड़ा अर्धशतक, लखनऊ ने 20 ओवर में बनाए 196 रन

LSG vs RR: पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 196…

April 27, 2024

South Goa: हमारा दृष्टिकोण तुष्टिकरण का नहीं, संतुष्टिकरण का- पीएम मोदी

PM Modi in South Goa:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नो साउथ गोवा में एक चुनावी रैली…

April 27, 2024

Skin Care Tips: रात में सोने से पहले लगाएं ये 4 चीज, शीशे जैसा चमकने लगेगा चेहरा

Skin Care Tips: वैसे तो आज के समय में हर कोई यह चाहता है कि…

April 27, 2024

आपका वोट महाराज के नाम जाएगा तो यह भगवान श्रीकृष्ण और मोदी के नाम जाएगा- CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav: गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रचार के लिए पहुंचे…

April 27, 2024

Bihar: मीसा भारती और तेजस्वी यादव का पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर तंज, सम्राट के लिए बोला ये….

Tejashwi and Misa: बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और मीसा भारती ने पीएम मोदी…

April 27, 2024

Uttarakhand: CM धामी ने अधिकारियों को सतर्क रहने के दिए निर्देश, वनाधिकारियों के अवकाश पर लगाई रोक

Uttarakhand: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को वन प्रशिक्षण अकादमी सभागार में वनाग्नि को…

April 27, 2024

This website uses cookies.