PM मोदी ने सोमनाथ मंदिर से जुड़े कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास, बोले- पर्यटन रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर से जुड़े कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमनाथ मंदिर से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि  मेरा सौभाग्य है कि सोमनाथ मंदिर ट्रेस्ट के अध्यक्ष के रूप में मुझे इस पुण्य स्थान की सेवा का अवसर मिलता रहा है। आज फिर हम सब इस पवित्र तीर्थ के कायाकल्प के साक्षी बन रहे हैं।

आस्था को आतंक से कुचला नहीं जा सकता: PM

पीएम बोले कि आज मुझे समुद्र दर्शन पथ, सोमनाथ प्रदर्शन गैलरी और जीर्णोद्धार के बाद नए स्वरूप में जूना सोमनाथ मंदिर के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। साथ ही आज पार्वती माता मंदिर का शिलान्यास भी हुआ है। आज मैं, लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर को भी प्रणाम करता हूँ जिन्होंने विश्वनाथ से लेकर सोमनाथ तक, कितने ही मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। प्राचीनता और आधुनिकता का जो संगम उनके जीवन में था, आज देश उसे अपना आदर्श मानकर आगे बढ़ रहा है।

PM मोदी ने सोमनाथ मंदिर से जुड़े कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

आगे उन्होनें कहा कि सोमनाथ आने वाले श्रद्धालु अब यहां जूना सोमनाथ मंदिर के भी आकर्षक स्वरूप का दर्शन करेंगे, नए पार्वती मंदिर का दर्शन भी करेंगे। इससे यहां नए अवसरों और नए रोजगारों का भी सृजन होगा और स्थान की दिव्यता भी बढ़ेगी। ये शिव ही हैं जो विनाश में भी विकास का बीज अंकुरित करते हैं, संहार में भी सृजन को जन्म देते हैं। इसलिए शिव अविनाशी हैं, अव्यक्त हैं और अनादि हैं। शिव में हमारी आस्था हमें समय की सीमाओं से परे हमारे अस्तित्व का बोध कराती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.