Advertisement

International yoga day 2022: सीएम योगी ने किया योगा, लोगों को दिया ये खास संदेश

0
Share

International yoga day 2022: आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के असवर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में योग किया।  इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी सीएम योगी के साथ योग किया।

International yoga day 2022
Share
Advertisement

International yoga day 2022: आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के असवर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में योग किया।  इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी सीएम योगी के साथ योग किया। इस दौरान राज्य के कई मंत्री और सीनियर अधिकारियों ने भी योगाभ्यास किया। योग का मुख्य कार्यक्रम राजभवन में किया गया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान सभी ने इस बात को देखा है कि जिसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है वही रोग के सामने टिक पाएगा।

Advertisement

पीएम मोदी ने योग को दुनिया भर में पहुंचाया

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day 2022) के अवसर पर राजभवन, लखनऊ में आयोजित ‘योगाभ्यास कार्यक्रम’ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब आभारी हैं प्रधानमंत्री मोदी के जिन्होंने भारत की ऋषि परंपरा के इस उपहार को न केवल भारत के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर पहुंचाया है।

योग दिवस पर पीएम मोदी बोले- योग आज हमारे लिए केवल part of life नहीं, बल्कि अब way of life बन रहा

वहीं पीएम मोदी ने योग (International yoga day 2022) की शुरुआत ताड़ासन, त्रिकोणासन, भद्रासन जैसे आसनों से की। इस अवसर पर PM मोदी ने कहा कि देश और विश्व भर के सभी लोगों को 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आज योग दिवस के अवसर पर मैं कर्नाटक की सांस्कृतिक राजधानी, आध्यात्म और योग की धरती मैसूरु को प्रणाम करता हूं। मैसूर जैसे भारत के आध्यात्मिक केन्द्रों ने जिस योग-ऊर्जा को सदियों से पोषित किया, आज वो योग ऊर्जा विश्व स्वास्थ्य को दिशा दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *