Ind Vs SL Pink Ball Test Match: भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से रौंदा, घर में जीती लगातार 15वीं सीरीज

बेंगलुरु में भारत और श्रीलंका Ind Vs SL के बीच खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत हुई. भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया. रोहित शर्मा Rohit Sharma की बतौर टेस्ट कप्तान यह पहली टेस्ट सीरीज़ थी, जिसमें ये ऐतिहासिक जीत मिली है.

आपको बता दे कि रोहित के नेतृत्व में पहले टेस्ट मैच में भी भारत ने बड़ी जीत दर्ज की थी. दूसरे मैच की दोनों पारी में श्रीलंका की टीम संघर्ष करती हुई दिखी, सिर्फ कप्तान डिमुथ करुणारत्ने ही शतक बनाकर अकेले लड़ाई लड़ते हुए नज़र आए.

श्रीलंकाई कप्तान ने ठोका शतक

कप्तान डिमुथ करुणारत्ने ने 107 रनों की पारी खेली, जबकि कुसल मेंडिस ने भी 57 रन बनाए. दूसरी पारी में श्रीलंका 208 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. जबकि पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना पाई थी.

अश्विन ने लिए चार विकेट

भारत की ओर से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने कुल 4 विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल को 3, जसप्रीत बुमराह को 3 विकेट मिले. जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 5 विकेट झटके थे.

भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे, इस मैदान पर पहले ही दिन से टर्न देखने को मिल रही थी. यही कारण रहा कि टीम इंडिया को लगातार झटके लगते रहे, पहली पारी में भारत की ओर से श्रेयस अय्यर सबसे बड़े स्टार साबित हुए. श्रेयस अय्यर ने 92 रन बनाए, उनके बाद ऋषभ पंत 39 रनों के साथ सबसे बड़े स्कोरर बने.

जवाब में श्रीलंका 109 रनों पर ढेर हो गई. जिसके आधार पर भारत को 143 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में भारत ने शानदार खेल दिखाया. भारत ने अपनी दूसरी पारी 303 रनों पर घोषित की. श्रीलंका को जीत के लिए 447 रनों का लक्ष्य दिया.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.