Advertisement

ज्ञानवापी मामले में जिला अदालत ने हिंदूओं के पक्ष में सुनाया फैसला, कहा – ‘मामला सुनने लायक’

Share
Advertisement

वाराणसी ज्ञानवापी मामले(Gyanvapi Case) को लेकर आज जिला अदालत के जज अजय कृष्ण विश्वेश ने फैसला सुनाते हुए मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज करते हुए फैसला हिंदू पक्ष के हक में लेते हुए कहा कि ये मामला सुनने लायक है इसकी अगली सुनवाई 22 सितंबर को की जाएगी। जज का फैसला आते ही कोर्ट परिसर हर हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा। वकीलों ने भी जमकर नारे लगाए।

Advertisement

मामले की सुनवाई के दौरान दोनों पक्षकार कोर्ट रूम में मौजूद रहे। दोनों पक्षों में 3 वादी महिलाओं समेत 50 से 60 लोग कोर्ट रूम में मौजूद रहे। जज ने अंजुमन इंतजामिया मस्जिद की याचिका को खारिज करते हुए आज हिंदू के पक्ष में बड़ा फैसला सुनाया। फैसले के बाद वाराणसी के जिला प्रशासन ने वहां की सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

वहीं वाराणसी ज्ञानवापी मामले में याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने बयान देते हुए कहा कि ये हिंदू समुदाय की जीत है। अगली सुनवाई 22 सितंबर को है। आज का दिन ज्ञानवापी मंदिर के लिए शिलान्यास का दिन है। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।

ज्ञानवापी के आए इस फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान देते हुए कहा कि हम फैसले का सम्मान करते हैं, हम ज्ञानवापी का भी सम्मान करते हैं। अगली सुनवाई में भी हमें कानून पर भरोसा है। हम कानून का सम्मान करते हैं और कानून के साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें